डीआरआई ने 30 लाख रुपये की चाइनीज सिगरेट बरामद की

Image result for चाइनीज सिगरेट

वाराणसी। पूर्वोत्तर राज्यों के रास्ते चीन से तस्करी होकर आने वाली निकोटिन की ज्यादा मात्रा वाली चाइनीज सिगरेट को भारी मात्रा में ब्रम्ह्पुत्र मेल से बरामद किया गया है। डिब्रुगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली 14055 ब्रम्हपुत्र मेल में चेकिंग के दौरान ऐसी चार लाख सिगरेट को डायरेक्टरेट आॅफ डीआरआई की वाराणसी जोनल यूनिट ने बरामद किया है। बरामद सिगरेट की कीमत 30 लाख रुपये की है।
डीआरआई के सीनियर इन्वेस्टीगेशन आफिसर आनंद राय व लेखराज टीम के साथ को ब्रम्ह्पुत्र मेल से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट दिल्ली तस्करी करके ले जाने की सूचना मिलने के बाद मुगलसराय जंक्शन पहुंचे। इस ट्रेन के आने के बाद शौचालय के पास रखे एक बंडल को लेकर जब उस कोच में मौजूद यात्रियों से पूछताछ की गयी तो कोई भी कुछ बता नहीं सका। इस बंडल की तलाशी के दौरान यह सिगरेट बरामद किया।
डीआरआई टीम विदेशी सिगरेट को बड़े पैमाने पर ट्रेन के रास्ते दिल्ली ले जाने वाले गिरोह की पड़ताल में लगा है। बरामद सिगरेट पेरिस, रुली रीवर व विन ब्रांड की है। डीआरआई के सीनियर आफिसर आनंद राय ने बताया कि विदेशी सिगरेट की तस्करी करके देश के बड़े महानगरों में ले जाने वाले गिरोह के बारे में कुछ जानकारी टीम को हाथ लगी है, जल्द ही इसका संचालन करने वाले सलाखों में होंगे।

सौजन्य से : पीटीआई

You are Visitor Number:- web site traffic statistics