गोआ एयरपोर्ट पर 57 लाख का सोना जब्त, केरल का रहने वाला तस्कर गिरफ्तार

कस्टम डिपार्टमेंट की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर केरल के एक व्यक्ति के पास से 57 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. बयान में बताया गया कि केरल का रहनेवाला नवास (पूरे नाम का खुलासा नहीं किया गया) एयर अरेबिया के विमान से शारजाह से यहां पहुंचा था. उसके पास 1,276 ग्राम की कुल 11 सोने की सिल्लियां मिलीं, जिसकी कीमत 57.75 लाख रुपये है. मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. गोवा कस्टम की एआईयू यूनिट ने अब तक 2021 में 2.89 करोड़ रुपये का तस्करी का सोना जब्त किया है.

वहीं करीब 2 महीने पहले कर्नाटक के मैंगलोर हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात से पहुंचे तीन यात्रियों के पास से 1.18 करोड़ रुपए मूल्य का सोना जब्त किया गया था.  कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि ये सोना तस्करी करके लाया गया था और तीन अलग-अलग जगह इसे जब्त किया गया. अधिकारियों ने बताया कि केरल के कासरगोड के रहने वाले दो यात्रियों को रोका गया और उनके पास से तस्करी कर लाया गया गया सोना जब्त किया गया.

वहीं एक और पैसेंजर शारजाह से आया था, जबकि दूसरा दुबई से यहां पहुंचा था. उनके पास से जब्त सोने की कीमत 26 लाख रुपए थी. अधिकारियों ने बताया कि उल्लाल के रहने वाले एक व्यक्ति को रोका गया और उसके पास से छुपाकर लाया गया सोना जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि उसके पास से जब्त किए गए सोने की कीमत 92.27 लाख रुपए थी. तीनों ही यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से आए थे.

सौजन्स ो: टीवी 9 भारतवर्ष

You are Visitor Number:- web site traffic statistics