खिलौनों में छुपा कर लाया 11.62 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर काबू

अमृतसर: सोने की तस्करी के लिए लोग नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस टीम ने शनिवार सुबह एक ऐसे यात्री को पकड़ा जो बच्चों के खिलौनों में सोना छिपाकर ला रहा था। इसकी कीमत करीब 11.62 लाख रुपये है। कस्टम अधिकारियों की चौकसी ने यूएई से लौटे इस यात्री के प्रयास को ंिवफल कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह करीब छह बजे रास अल खैमह (यूएइ) से आई फ्लाइट ने एसजीआरडी एयरपोर्ट पर लैंड किया। एयर इंटेलिजेंस अधिकारियों ने सूचना के आधार पर यात्रियों के सामान की स्कैनिग की। इस दौरान एक बैग में सोना होने के संकेत मिले तो इस बैग के मालिक को अधिकारियों ने रोक लिया और उसका सारा सामान कब्जे में ले लिया।

खिलौनों में छुपा कर लाया 11.62 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर काबू

कस्टम अधिकारियों ने इस यात्री से उसके सामान के अंदर सोना होने बाबत पूछा तो उसने इन्कार कर दिया। उसके सामान की तलाशी लेने के बाद भी जब सोना नहीं मिला तो अधिकारियों ने इस यात्री के सामान में रखे खिलौनों की जांच की तो उसमे सोना बरामद हुआ। खिलौनों को तोड़ने के बाद उनके अंदर से 274.30 ग्राम सोना मिला। इसकी कीमत 11 लाख 62 हजार और 310 रुपये आंकी गई है। कस्टम अधिकारियों ने सोने को कब्जे में लेने के बाद आरोपित के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने में कुछेक यात्रियों से एयरपोर्ट पर सोना बरामद किया गया था। कस्टम विभाग की टीम ने उन्हें काबू करते हुए जुर्माना किया था। अब इस माह यह मामला सामने आया है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics