हवाई रास्ते से होने वाली विदेशी सोने की तस्करी थम नहीं रही है। ऐसा ही एक मामला फिर अमौसी एयरपोर्ट पर पाया गया,

पकड़ा गया सोनाluknow : विमान के जरिए हवाई रास्ते से होने वाली विदेशी सोने की तस्करी थम नहीं रही है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को फिर अमौसी एयरपोर्ट पर पाया गया, जब बिना सीमा शुल्क चुकाए ही विदेश से सोना लेकर आ रहे एक यात्री को टीम ने दबोच लिया। उसके पास से लगभग 25 लाख रुपये का विदेशी सोना जब्त किया गया है।

उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि विभाग को मिली गोपनीय सूचना पर आयुक्त वीपी शुक्ल के निर्देश पर कस्टम टीम ने कार्रवाई की। बताया, बुधवार को बैंकाक से शाम 6:30 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे थाई स्माइल एयरलाइंस की फ्लाइट (डब्ल्यूई. 0333) से एक यात्री करीब 760 ग्राम सोना लेकर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की तैयारी में था।

लेकिन लगेज स्कैनिंग के दौरान अमौसी एयरपोर्ट पर मौजूद टीम ने उसे धर दबोचा। बिना सीमा शुल्क चुकाए बैग के अंदर लाए गए इस सोने के बारे में जब कस्टम अधिकारियों ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम भूपेंद्र बताया।

इस दौरान वह सोने के बारे में कोई सही जानकारी नहीं दे सका। कस्टम अधिकारियों ने सोना कब्जे में लेते हुए भूपेंद्र को हिरासत में ले लिया और राजधानी स्थित अपने मुख्यालय लेकर चले गए। पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 25 लाख रुपये बताई जा रही है। टीम में अधीक्षक अफी सिद्दीकी, एसकेएस चौहान, निरीक्षक प्रवीण कुमार मिश्र, पिंकी कुमारी और श्रवण कुशवाहा शामिल रहे।

source by – amar ujala

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics