सोना तस्करी कर रहा व्यक्ति हवाई अड्डा पर गिरफ्तार

नयी दिल्ली। सीमा शुल्क विभाग ने यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआई) पर एक किलोग्राम सोना की तस्करी का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपने मलाशय में सोना छिपा रखा था। एक अधिकारिक बयान में बुधवार को बताया गया कि सोमवार को दुबई से 24 वर्षीय एक यात्री को यहां पहुंचने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि व्यक्ति के सामान और शरीर की तलाशी में पाया गया कि आरोपी ने अपने मलाशय में 1.04 किलोग्राम वजन की सोने की नौ छड़ें छुपा रखी थीं। विभाग ने बताया कि 32 लाख रूपये मूल्य की सोने की छड़ें जब्त कर ली गयीं और यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य मामले में फ्रांस के एक नागरिक और भारत के एक व्यक्ति को देश में कथित तौर पर सोना तस्करी करने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों आरोपी अलग-अलग स्थानों से दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे थे। बयान में बताया गया कि उनमें से एक व्यक्ति चेन्नई से आया था और फ्रांसीसी पासपोर्टधारी एक अन्य व्यक्ति सोमवार को भसगापुर से यहां आया था। सीमा शुल्क विभाग ने बताया यात्री के सामान और शरीर की तलाशी में 1.5 किलोग्राम वजन की सोने की एक छड़ और पांच बिस्कुट बरामद किये गये।

Gold smuggler arrested on airport

सौजन्य से: समाचारजगत

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics