सेंट्रल एक्साइज का छापा करोड़ों की ड्यूटी चोरी का शक

भिलाई : जय बालाजी स्टील एंड पावर लिमिटेड, रसमड़ा दुर्ग में सेंट्रल एक्साइज की दिल्ली व रायपुर की संयुक्त टीम ने छापा मारा। कंपनी पर एक्साइज डूटी के करोड़ों रुपए चोरी का शक है। जांच में सेंट्रल एक्साइज की टीम ने कम्पनी के अधिकारी कर्मचारियों सहित ठेका श्रमिकों व मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों से पूछताछ की।
सेंट्रल एक्साइज की 12 से 15 सदस्यीय टीमे जय बालाजी इंडस्ट्रीज, रसमड़ा पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी। कंपनी की स्पंज आयरन, स्टील व पावर तीनों यूनिटों में जांच की गई। जांच के दौरान टीम ने कंपनी में प्रोडक्शन, सालाना टर्नओवर सहित अन्य जानकारियां ली। इसके अलावा कंपनी के दस्तावेज भी जांचे।
सूत्रों के मुताबिक कंपनी पर कम प्रोडक्शन दिखाकर करोड़ों रुपए की एक्साइज डूटी चोरी का शक है।
इसके तहत ही रायपुर व दिल्ली की संयुक्त टीम ने कंपनी पर छापेमारी की। जांच करने वाले अफसरों में सेंट्रल एक्साइज रायपुर के सुप्रीटेंडेंट विक्रम साहू सहित करीब 15 अधिकारी थे। सेंट्रल एक्साइज की टीम के पंहुचने के बाद कंपनी में बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई।
गौरतलब है कि यह वही कंपनी है, जिसमें बीते 27 मई को आगजनी का हादसा हुआ था।
सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल एक्साइज के अफसरों को कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ में मिले जवाब पर संदेह है। सूत्रा बताते हैं कि एक ही सवाल पर अधिकारियों व कर्मचारियों के अलग-अलग जवाब मिले हैं।
सौजन्य से : नई दुनियां

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics