सुरक्षा एजेंसियों की आंख में धूल झोंककर घरेलू टर्मिनल से सोने की तस्‍करी के प्रयास को कस्‍टम ने नाकाम कर दिया

घरेलू टर्मिनल के रास्‍ते तस्‍करी की कोशिश हुई नाकाम, कस्‍टम की हिरासत में 6 यात्रीनई दिल्‍ली: सुरक्षा एजेंसियों की आंख में धूल झोंककर घरेलू टर्मिनल से सोने की तस्‍करी के प्रयास को कस्‍टम ने नाकाम कर दिया है. मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. कस्‍टम ने इस मामले में छह संदिग्‍ध मुसाफिरों को हिरासत में लिया है. इनके कब्‍जे से कस्‍टम ने 3.5 किलो सोना बरामद किया है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है. फिलहाल, कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस के अधिकारी हिरासत में लिए गए संदिग्‍ध मुसफिरों से पूछताछ कर रहे हैं.

आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट को खुफिया सूचना मिली थी कि आईजीआई एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल 1 से सोने की तस्‍करी का बड़ा प्रयास होने वाला है. सूचना के आधार पर कस्‍टम एयर इं‍टेलीजेंस यूनिट के अधिकारियों ने टर्मिनल वन के एरावइल विंग की घेराबंदी की. 16 मई की रात करीब 9:30 बजे वाराणसी से दिल्‍ली आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई-6635 से आए 11 मुसाफिरों पर कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस के अधिकारियों को शक हुआ.

वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि शक के आधार पर कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने सभी 11 संदिग्‍ध मुसाफिरों को हिरासत में ले लिया. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, 11 में 5 मुसाफिर कस्‍टम के सभी सवालों के जवाब देकर उनकी शंका को संतुष्‍ट करने में कामयाब रहे. जिसके बाद, इन 5 मुसाफिरों को कस्‍टम ने रिहा कर दिया. बाकी बचे छह मुसाफिरों की तलाशी के दौरान उनके कब्‍जे से कस्‍टम ने 3.5 किलो सोना बरामद किया. जिसके बाद, कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस की यूनिट इन संदिग्‍ध मुसाफिरों को अपने साथ लेकर टर्मिनल थ्री स्थित दफ्तर के लिए रवाना हो गई.

source by ZEE News

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics