सिरसा में नारकोटिक सेल ने पकड़ी 50 लाख की अफीम

सिरसा : सिरसा में चंडीगढ की नारकोटिक्स सेल ने नशे से जुड़े एक एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। इस मामले में टीम ने एक आरोपी को काबू किया है। उसके बताए गए ठिकानों से 29 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
5 मई को करीब साढ़े नौ बजे नारकोटिक्स टीम के साथ आईजी हिसार की टीम यहां पहुंच गई। शहर के हुडा सेक्टर के मकान नंबर 426 में छापा मारा। यहां से कुछ आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के लिए उसे हुडा पुलिस चौकी लाया गया। एक की पहचान जंडवाला जटान निवासी सुखबीर सिंह के रुप में हुई है। उससे व्यापक पूछताछ हुई तो पुलिस को कई अन्य क्लयू मिल गए जिससे इस बड़े नेटवर्क के बारे में पुलिस की जांच आगे बढ़ने का रास्ता साफ हो गया। इसके बाद पुलिस बरनाला रोड के पास उसके फर्म पर गई जहां से 16 किलोग्राम अफीम बरामद हुई है। अफीम की इतनी बड़ी खेफ देकर पुलिस के अधिकारी भी हैरानी में आ गए। इसके बाद टीम ने जीटीएम रोड पर उसके शराब ठेका पर भी छापा मारा। नारकोटिक्स सेल की टीम पुलिस बल के साथ जंडवाला जटान पहुंची और वहां से 13 अफीम बरामद की गई। टीम ने सुखवीर सिंह के बताये ठिकाने पर छापा मारा और वहां से बड़ी मात्रा में अफीम की बरामदगी की गई है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक सैल ने 29 किलोग्राम अफीम बरामद की है।
मेरे भाई का अपहरण हो गया
नारकोटिक्स की टीम ने सुखवीर सिंह के साथ सुखमंदर के अलावा कुछ अन्य आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया। इसकी जानकारी सुखवीर सिंह के भाई लक्खा को मिली। उसने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि उसके भाई को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया है। इसकी सूचना मिलते ही सिरसा पुलिस हरकत में आ गई। लेकिन कुछ ही देर बाद पता चला कि नारकोटिक्स की टीम ने उसे अपने हिरासत में लिया है। जिसके बाद पुलिस ने लक्खा को फोन कर पुलिस चौकी बुलाया और उसे भी हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में पुलिस ने पूछताछ के बाद अन्य आरोपियों को छोड़ दिया।
तीन माह से सुखवीर के पीछे थी नारकोटिक्स सेल
नारकोटिक्स सैल पिछले तीन माह से सुखवीर के पीछे लगी हुई थी। उसकी हर हरकतों पर नजर रखी जा रही है। वह कहां जा रहा है और किससे मिल रहा है इस पर पुलिस की निगरानी थी।
नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो चंडीगढ़ के उपपुलिस अधीक्षक कुलदीप शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक हिसार अनिल राव द्वारा गठित स्पेशल टास्क फोर्स के उपनिरीक्षक कर्मजीत सिंह तथा जिला पुलिस के शहर थाना के प्रभारी इस्पेक्टर अर्जुन पर आधारित पुलिस टीमों ने अफीम तस्कर सुखबीर सिंह उर्फ सुखा को काबू किया और उसकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से 29 किलोग्राम अफीम बरामद की है। इस संबंध में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो चंडीगढ़ स्थित सेल में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। काबू किए गए अफीम तस्कर सुखबीर सिंह उर्फ सुखा से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान इस अफीम तस्करी के नेटवर्क से जुड़े अनेक लोगों के नाम उजागर होने की संभावना है।
Source : Dainik Jagran

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics