सर्विस टैक्स सुपरिटेंडेंट 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा गया

इंदौर:  लोकायुक्त पुलिस ने सेंट्रल एक्साइज के सुपरिटेंडेंट को 50 हजार रिश्वत लेते पकड़ा है। उसने एक ट्रांसपोर्टर पर ढाई लाख रुपए सर्विस टैक्स बकाया निकाल कर 1 लाख में सेटलमेंट किया था। 50 हजार रुपए ले चुका था, दूसरी किस्त लेते समय पकड़ा गया।

corruption
लोकायुक्त डीएसपी बीएस परिहार ने बताया कि खजराना स्थित डीके लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट के असगर खान और उनके बेटे दिलशाद की शिकायत पर कार्रवाई की गई। खान की कंपनी नागदा की ग्रेसिम कंपनी का माल गुजरात बंदरगाह से लाने-ले जाने का काम करती है। बड़े कंटेनर और ट्रक चलते हैं।
उन्होंने बताया कि सेंट्रल एक्साइज की टैक्सेशन विभाग में पदस्थ सुपरिटेंडेंट कवींद्रसिंह चौहान ने कुछ माह पहले उन्हें बुलाया और कहा कि आप पर सर्विस टैक्स के ढाई लाख रुपए और जुर्माने के साढ़े 5 लाख रुपए बकाया हैं। असगर ने कहा कि उनका कंपनी के साथ अनुबंध है, जिसके अनुसार सर्विस टैक्स का भुगतान कंपनी करेगी। फिर भी हम सर्विस टैक्स भर देंगे। इस पर चौहान ने डेढ लाख देने को कहा।

11 जून को 50 हजार दिए
डीएसपी के मुताबिक सौदा 1 लाख में तय हो गया। 11 जून को चौहान ने खान से 50 हजार ले लिए। मंगलवार को शेष रुपए देने के लिए बुलाया। इसी बीच खान ने शिकायत कर दी। दोपहर बाद करीब चार बजे जैसे ही कवींद्र ने पैसे लेकर दराज में रखे, पकड़ लिया गया। पकड़े जाने पर वह मुंह छुपाता रहा। मामले में दूसरे अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Source : Atal sandesh

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics