सर्विस टैक्स चोरी के आरोप में बैंक और फर्मों पर सीबीईसी का शिकंजा

देहरादून : सर्विस टैक्स देहरादून की टीम अब अटरिया रोड स्थित पूर्णागिरि और एक्सपर्ट लेबर सॉल्यूशन फर्म में पकड़ी गई साढ़े पांच करोड़ रुपये की कर चोरी के बाद कार्रवाई की तैयारी में है।B1

इसके लिए टीम ने फर्म द्वारा लेबर सप्लाई किए जाने वाले फैक्ट्रियों के साथ ही बैंकों के रिकार्ड निकालने की तैयारी कर रही है।
ओमेक्स निवासी लेबर सप्लायर की अटरिया रोड पर एक्सपर्ट लेबर सॉल्यूशन और पूर्णागिरि नाम से कार्यालय है। बीते बृहस्पतिवार को केंद्रीय उत्पात एवं सीमा शुल्क की सर्विस टैक्स की सात-आठ सदस्यीय टीमों ने असिस्टेंट डायरेक्टर एके मिश्रा के नेतृत्व में उनके फर्म में छापामार कार्रवाई की थी।
इस दौरान करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की कर चोरी का मामला सामने आया था। इधर, सर्विस टैक्स विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कर चोरी का मामला पकड़े जाने के बाद अब फर्म से जुड़े खातों में होने वाली लेन-देन के साथ ही कितना इनकम टैक्स जमा करते हैं, इसकी सूचना मांगी है। इसके लिए बैंक और आयकर विभाग को पत्र भी भेजा है।
साथ ही फर्म द्वारा सिडकुल क्षेत्र में करीब दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों में लेबर सप्लायर किया जाता है। उन फर्मों को भी पत्र भेजकर सूचनाएं मांगी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पहले जहां वर्ष 2012 से अभिलेखों की जांच की जा रही थी, वहीं अब यह 2008-09 से होगी। इससे और अधिक कर चोरी का मामला सामने आ सकता है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics