सर्विस टैक्स कमिश्नर रिश्वत लेते सीबीआई की गिरफ्त में

कोलकाता :  सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया पोर्ट से पांच लाख रुपये रिश्वत लेते सेवाकर आयुक्त समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।43856rishwat-lene

आयुक्त जी श्री हर्ष पर हल्दिया डॉक पर जहाज से सामान उतारने व चढ़ाने वाली कंपनी से 20 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। इसकी आखिरी किस्त लेते समय अधिकारी को दबोचा गया।
सीबीआई की ओर से बताया गया है कि 1990 बैच के कस्टम व सेंट्रल एक्साइज अधिकारी हर्ष ने कंपनी पर बकाया सर्विस टैक्स के निपटारे के लिए 20 लाख की रिश्वत मांगी थी। कंपनी के निदेशक असगर अली व एक अन्य व्यक्ति परवेज अख्तर शुक्रवार देर रात रिश्वत की रकम लेकर हर्ष के आवास पर गए थे। इन दोनों को भी गिरफ्तार किया गया है।
साथ ही हर्ष के करीबी अधिकारी जे. प्रशांत कुमार को भी टीम ने दबोच लिया। उसी ने सेवा कर आयुक्त के लिए रुपये लिए थे। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने कोलकाता, हल्दिया और आंध्र प्रदेश के हैदराबाद व गुंटूर में 13 स्थानों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने गिरफ्तार आरोपियों को कोलकाता के अलीपुर स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया, जहां से सभी को पांच दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया।

स्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics