सऊदी अरब से दी गई युवक की हत्या की सुपारी

सऊदी अरब में मौजूद युवक ने दधेड़ू निवासी व्यक्ति को कच्ची सड़क पर रहने वाले युवक की हत्या करने की सुपारी दे दी गई। भनक लगने पर पुलिस ने चर्चित के खास गुर्गे को मुखबिरी करने के लिए मनाने गांव सरवट पहुंचे दो आरोपियों को कार समेत धरदबोचा। चरथावल के गांव दधेड़ू निवासी नौशाद नामक युवक कई महीने से सऊदी अरब में रहकर काम करता है। सऊदी जाने से पूर्व नौशाद जनपद में ही काम करता था, जिसमें दधेड़ू का ही रियासत बतौर मुनीम काम करता था।

क्राइम

पुलिस के अनुसार नौशाद ने कुछ दिन पूर्व अपने मुनीम रहे रियासत को सऊदी से फोन कर कच्ची सड़क निवासी एक युवक की हत्या कराए जाने के लिए कहा। इसके लिए नौशाद ने रियासत को कई लाख रुपये दिए जाने का आश्वासन दिया, जिस पर उसने हामी भर दी। हत्या की सुपारी लिए जाने के बाद रियासत ने इसका जिम्मा किसी और को देने का मन बना लिया, जिसके तहत वह गांव कछौली निवासी अशोक से मिला। पुलिस के अनुसार अशोक का भाई पहले अपराधी था।

रियासत ने सऊदी अरब में मौजूद नौशाद से मिलने वाली मोटी रकम का हवाला देते हुए अशोक को अपने भाई से चर्चित युवक की हत्या कराने के लिए कहा, लेकिन उसने भाई द्वारा अपराध छोड़ दिए जाने की बात कहकर इंकार कर दिया। इसके बाद रियासत व अशोक गांव दीदाहेड़ी पहुंचकर एक अन्य व्यक्ति से मिले और चर्चित की हत्या करने की पेशकश की, लेकिन उसने भी हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद दोनों आरोपी चर्चित के करीबी सरवट के शिवमंदिर निवासी सुदेशपाल से मिले और उसे चर्चित के आने-जाने की मुखबिरी करने की बात कहते हुए इसके लिए मोटी रकम देने का आश्वासन दिया था।

दो दिन पूर्व दोनों आरोपी सुदेशपाल को मुखबिरी करने के लिए मनाने वैगन-आर से उसके घर सरवट जा रहे थे। इसी दौरान सिविल लाइंस थाना पुलिस को मामले की भनक लग गई और सरवट से ही दोनों आरोपियों को कार समेत धर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की वजह सऊदी में मौजूद नौशाद को ही पता होने का दावा किया। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। एसआई कपिलदेव ने बताया कि सऊदी अरब से एक युवक की हत्या की सुपारी दी गई थी, जिसमेौ दो लोगों को पकड़ा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सोने की तस्करी से जुड़ा हो सकता है मामला
मुजफ्फरनगर। सऊदी अरब में मौजूद नौशाद निवासी दधेड़ू द्वारा कच्ची सड़क के चर्चित युवक की सुपारी दिए जाने का मामला सोने की तस्करी से जुड़ माना जा रहा है। दरअसल, नौशाद सऊदी अरब में बैठकर पूरे मामले को डील करता है, जिसमें रियासत बतौर मुनीम उसका काम संभालता है। सूत्रों के अनुसार सोने की तस्करी के एक मामले में चर्चित व नौशाद की आपस में ठन गई थी। माना जा रहा है कि उसी विवाद  नौशाद द्वारा सऊदी अरब से ही चर्चित की हत्या की सुपारी दी गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि नौशाद के देश लौटने के बाद उससे पूछताछ के बाद ही पूरी साजिश से पर्दा उठ पाएगा।

सौजन्य से: अमर उजाला

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics