व्हाट्सएप से चल रहा था गोल्ड तस्करी का धंधा

मुंबई :  मुंबई में एक बार फिर सोने की तस्करी करने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 1.65 करोड़ का सोना बरामद किया है।
एयरलाइंस कैटरिंग कंपनी के दो कर्मचारियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वे एक गैंग का हिस्सा थे, जो पूरी प्लानिंग के साथ देश में सोने की तस्करी कर रहा है।
आरोपियों मे यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने अब तक करीब 30 बार सोने की तस्करी की है। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों नें से दो, सोने की खेप लेने के लिए वहां पहुंचे थे।
तस्करों ने ऐसे छुपाया था सोना
मिडडे की रिपोर्ट के अनुसार, काफी दिनों से तस्करी का गंदा खेल खेल रहे इन आरोपियों का सामना आखिरकार मुंबई में कस्टम टीम से हो गया। दरअसल विभागीय अधिकारियों को सूचना मिली थी कि फ्लाइट में सोने की तस्करी की जा रही है।
कस्टम टीम ने दो आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ा जब वे एयरक्राफ्ट की सीट के नीचे छुपाए गए सोने को निकाल कर फूडकार्ट में रखने की कोशिश कर रहे थे। यह सोना वे बाहर खड़े दूसरे तस्करों को सौंपने वाले थे।
कस्टम विभाग ने सोने की डिलीवरी लेने वाले को भी पकड़ने की कोशिश की, इसके चलते एक आरोपी सोना लेकर भागने लगा, जिस पर अधिकारियों ने फिल्मी स्टाइल में कार से उसका पीछा करते हुए गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस दूसरे तस्कर तक भी पहुंच गई जो सोना लेने वाला था।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics