वाराणसी: एयरपोर्ट पर रातभर भूखे-प्‍यास से बेहाल यात्री, जमकर काटा हंगामा

विकास पाठक, वाराणसी
यूपी के वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर यूएई के शारजाह जाने वाले एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी आने के चलते यात्री भूखे-प्‍यासे रातभर एयरपोर्ट पर बैठे रहे। गुस्साए यात्रियों ने मंगलवार सुबह जमकर हंगामा किया। खराबी दूर होने में लगभग 19 घंटे लग गए। इसके बाद विमान ने शारजाह के लिए उड़ान भरी।

वाराणसी से शारजाह जाने वाला विमान सोमवार को अपने निर्धारित समय से छह घंटे देरी से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। रात साढ़े बारह बजे विमान यात्रियों को लेकर एप्रन से रनवे तक ले गया। रनवे पर पहुंचने के बाद पायलट को विमान में तकनीकी खराबी की जानकारी हुई। पायलट ने एटीसी से संपर्क कर विमान को वापस एप्रन पर लाकर खड़ा कर दिया।

उड़ान न भरने से यात्रियों को विमान से उतार कर टर्मिनल भवन में बैठाया गया। देर रात हो जाने के चलते टर्मिनल भवन की अधिकतर दुकानें बंद हो गई थी जिससे यात्रियों को खाने का कोई सामान नहीं मिल सका। यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही पूरी रात गुजारनी पड़ी। भूखे-प्‍यासे यात्रियों का मंगलवार सुबह तक सब्र का बांध टूट गया। जमकर हंगामे के बाद एयरलाइंस मैनेजमेंट ने सभी को शहर के होटलों में ठहरने के लिए भेजा।

दिल्‍ली से इंजिनियरों के आने पर विमान की तकनीकी खराबी दूर हो सकी। इसके बाद मंगलवार शाम पांच बजे विमान ने शारजाह के लिए उड़ान भरी। मंगलवार की रात शारजाह जाने वाले यात्रियों के लिए दूसरा विमान आने की सूचना एयरपोर्ट प्रशासन को मिली है।

सौजन्य से: नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics