वाड्रा डील की केन्दीय उत्पाद विभाग जाँच करेगा

नई दिल्ली : कुछ दिनों पहले,केन्द्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारियों ने कुछ स्थानीय कंपनियों पर छापा मार था जिनका गांधी परिवार और वाड्रा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं, साथ ही आयकर अधिकारियों ने बीकानेर जिले में उप पंजीयक के कार्यालय में भूमि दस्तावेजों का निरीक्षण किया था।
स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली से आयकर निरीक्षक श्री अमित कुमार ने बीकानेर के उप पंजीयक कार्यालय में वाड्रा के स्वामित्व वाली कंपनियों द्वारा खरीदा और बेच भूमि के सभी रिकॉर्ड का निरीक्षण किया था।
इस बीच, केन्द्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारियों ने बीकानेर जिले की एक स्थानीय कंपनी, सिवल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड एक छापा मारा। सूत्रों का कहना है सिवल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड वाड्रा के स्वामित्व वाली कुछ कंपनियों के लिया काम करती है एवं इस कंपनी ने गुड़गांव, फरीदाबाद और जयपुर में कई परियोजनाएं शुरू की हैं।
अधिकारियो के अनुसार, सन 2009 और 2010 में वाड्रा की कंपनियों ने बीकानेर जिले में कोल्यात तहसील के गजनेर और गॅलरी गांवों में बारह जगहों पर पांच से 85 हेक्टेयर ज़मीन खरीदी है।
इलज़ाम यह भी है के, कुछ समय पहले वाड्रा की कंपनियों ने भारतीय सेना की आवंटित भूमि को भी खरीदा और बेचा था, जो सेना को महाजन क्षेत्र फायरिंग रेंज के लिये आवंटित हुई थी।
News Portal India

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics