रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी पर सर्विस टैक्स विभाग की छापेमारी

लखनऊ : देश का सर्विस सेक्टर जीडीपी में सबसे अहम योगदान रखता है और वर्तमान आर्थिक हालातो के देखते हुए मोदी सरकार ने देशभर में कालेधन और टैक्स चोरी को लेकर गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। सरकार अब सर्विस टैक्स चोरों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर चुकी है इसीलिए देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सर्विस टैक्स चोरी के बड़ते मामलों को देखते हुए छापेमारी का क्रम शुरू कर दिया गया है। छापेमारी के क्रम में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी को चुना।
सर्विस टैक्स और एक्साइज इंटेलिजेंस की टीमों ने 15 सितम्बर को एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत शाइन सिटी के कई दफ्तरों पर छापेमारी की। रियल एस्टेट कंपनी पर आरोप था कि कंपनी के मालिक रशीद नसीम 15-16 कंपनियां चला रहे हैं जिसमे धड़ल्ले से सर्विस टैक्स की चोरी की जा रही है। अब इस छापेमारी के बाद शाइन सिटी के चेयरमैन रशीद नसीम ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर किया है कि उसने बड़ी मात्राा में सर्विस टैक्स की चोरी की और उसने सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के सामने डेड़ करोड़ रूपये सरेंडर भी कर लिए।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन पांच ठिकानो पर छापेमारी की गई ये ठिकाने लखनऊ के गौतमीनगर और एक रायबरेली के पीजीआई क्षेत्रा में मौजूद है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics