राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को विशेष अदालत को बताया कि केरल के हाईप्रोफाइल सोना तस्करी मामले के मुख्य साजिशकर्ताओं फैसल फरीद और राबिंस हमीद को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में गिरफ्तार किया जा चुका है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को विशेष अदालत को बताया कि केरल के हाईप्रोफाइल सोना तस्करी मामले के मुख्य साजिशकर्ताओं फैसल फरीद और राबिंस हमीद को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में गिरफ्तार किया जा चुका है। जवाबी हलफनामे में एनआईए ने एक आरोपी की ओर से दाखिल जमानत याचिका का विरोध किया। अब इस मामले की बुधवार को सुनवाई होगी।

एनआईए ने कोर्ट को बताया कि सोना तस्करी मामले में फरार छह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
कोर्ट में दाखिल हलफनामे में जांच एजेंसी ने कहा, 11 अगस्त को दुबई के दो दिवसीय दौरे एनआईए की टीम ने यूएई सरकार से तस्करी के मुख्य साजिशकर्ताओं के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की थी। एनआईए ने यूएई सरकार से दोनों देशों के बीच रिश्तों को बर्बाद करने का प्रयास करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि कस्टम विभाग ने राजनयिक चैनल के जरिये यूएई से लाए करीब 30 किलो सोने की तस्क

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics