म्यामांर से तस्करी कर भारत लाए 83.6 किलो सोना, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर धरे गए

यी दिल्ली
राजस्व खुफिया महानिदेशालय (डीआरआई) ने म्यामांर से तस्करी कर भारत लाया गया 43 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया। इस सिलसिले में नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 83.6 किलोग्राम वजन के सोने की 504 छड़ें आरोपियों से बरामद की गई हैं, जो महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले हैं।

1

डीआरआई ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि शुक्रवार को डिब्रूगढ़-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आठ लोगों को पकड़ा गया। डीआरआई के अधिकारियों ने सोने की 504 छड़ें जब्त की। ये छड़ें इन लोगों के लिए विशेष रूप से निर्मित कपड़े से बरामद हुई हैं। बयान में कहा गया है, ‘तस्कर फर्जी पहचान पत्र (आधार कार्ड) के आधार पर यात्रा करते पाए गए।

जांच एजेंसी ने बताया कि खुफिया सूचना से पता चला कि बरामद सोने की छड़ों पर विदेशी मार्किंग थी और इन्हें मणिपुर में मोरे सीमा से म्यामांर से तस्करी कर भारत लाया गया था। गुवाहाटी से काम कर रहा गिरोह इसे दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में बेचने वाला था। जब्त छड़ें 99.9 फीसदी शुद्ध हैं और उनका वजन 83.621 किलोग्राम है। बयान में कहा गया, ‘इनका बाजार मूल्य करीब 43 करोड़ रुपये है।’ इसमें बताया गया कि आठों गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

सौजन्य से: नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics