मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स ने हिन्दुस्तान के छोटे दुकानदारों और व्यक्तियों को खत्म कर दिया है.

If we come to power, then at least GST: Rahul Gandhiडबरा: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को डबरा में जनसभा में कहा कि अगर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो हम वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) को एक स्लैब कर कम से कम जीएसटी लेंगे. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार ने पिछले साल से देश में लागू किये गए जीएसटी टैक्स को बहुत ज्यादा बताते हुए ‘गब्बर सिंह टैक्स’ के नाम से पुकारा.

 

गब्बर सिंह टैक्स ने छोटे दुकानदारों और व्यक्तियों को खत्म कर दिया 

 

राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “अगर आप को जानना है कि गब्बर सिंह टैक्स ने आपकी जेब से कितना पैसा निकाला है तो आप मीटिंग के बाद आप किसी भी दुकानदार के पास चले जाइए. आप किसी भी छोटे दुकानदार से पूछिये गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) से आपको फायदा हुआ या नुकसान.” उन्होंने कहा, “वो आपको बता देगा गब्बर सिंह टैक्स ने हिन्दुस्तान के छोटे दुकानदारों और व्यक्तियों को खत्म कर दिया है.”

 

राहुल ने कहा, “मैं मध्यप्रदेश के साथ सारे हिन्दुस्तान के छोटे व्यापारियों को कहना चाहता हूं. देखिये, नरेन्द्र मोदी ने और उनके वित्त मंत्री (अरूण जेटली) ने आपको बदनाम किया है. आपको चोर कहा है. आप चोर नहीं हो. आप इस देश की सेवा करते हो.” उन्होंने कहा, “जैसे हर व्यक्ति इस देश की सेवा करता है, वैसे ही आप देश की सेवा करते हो. जरूर दो-तीन लोग गलत काम करते हैं. मगर ये जिम्मेदारी हिन्दुस्तान के करोड़ों दुकानदारों की नहीं है. ये ईमानदार लोग हैं.”

 

कांग्रेस जब सरकार में आएगी तो जीएसटी को सही तरह से लागू करेगी

 

उन्होंने कहा, “मोदी और अरूण जेटली ने गलत बोला है.” उन्होंने कहा, “मगर मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार दिल्ली में आएगी, गब्बर सिंह टैक्स को हम सही जीएसटी में बदल देंगे.” राहुल ने कहा, “आज जैसे पांच अलग-अलग टैक्स (स्लैब) नहीं होंगे. कम से कम टैक्स होगा और एक टैक्स (स्लैब) होगा.”

 

उन्होंने कहा, “और ये आपको जो हर दिन बांड्स भरने पड़ते हैं, अकाउंटेंट हायर करने पड़ते हैं. ये आपको नहीं करना पड़ेगा. आपको कम से कम नुकसान होगा और कम से कम आपको फार्म भरने पड़ेंगे. इन लोगों ने आपके हाथों में हथकड़ी बांध रखी है. ये हथकड़ियां हम तोड़कर दिखाएंगे.”

APS News

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics