मुंबई में कस्टम से दो कंटेनर गायब, डीआरआई जांच में जुटी

मुंबई
कस्टम की अपोलो सीएफएस से विदेश से सामान ला रहे दो कंटेनर गायब हो गए हैं। आधिकारिक रूप से इन कंटेनरों में ब्यूटी प्रॉडक्ट् होने की बात कही जा रही है। लेकिन जानकारों का कहना है कि यह किसी को पक्का पता नहीं है, इन 40-40 फ‌ीट वाले विशाल कंटेनरों में कोई गोला-बारूद और हथियार भी हो सकते हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कस्टम, राजस्व खुफिया निदेशालय(डीआरआई) और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि पनवेल स्थित अपोलो सीएफएस में बाहर से आए कंटेनर ठहरते हैं। यहां कस्टम के अधिकारी, अप्रेजर, मूल्यांकनकर्ता आदि इन कंटेनरों की जांच करते हैं और फिर माल उतरने देते हैं। ऐसे देशभर में 33 डॉक्स हैं जो हैं तो प्राइवेट हाथों में लेकिन उन्हें नियंत्रित कस्टम करता है।

एक अधिकारी ने कस्टम कमिश्नर और अन्य अधिकारियों को की गई अपनी शिकायत में बताया था कि तीन कंटेनर कई महीनों पहले इस डॉक में आए थे लेकिन हाल ही में जब जांच की गई तो इनमें से एक ही कंटेनर मिला, बाकी दो कंटेनर नदारद पाए गए।

ये कंटेनर हैं गायब

सीआरएक्सयू9965424 और जीईएसयू 6360307। कस्टम को शक है कि या तो इन कंटेनरों से माल निकाल लिया गया है या पूरा की पूरा कंटेनर चोरी हो गया है। इस अधिकारी ने अपने लिखे पत्र में कहा है कि अपोलो सीएफएस पर 24 घंटे प्रिवेंटिव अधिकारी या गार्ड होना चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं न हों। 

सौजन्य से: नवभारत टाईम्स

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics