मुंबई और चेन्नई एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ जब्त, 2000 रुपये के हैं नोट

मुंबई : एयरंपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 28 लाख रुपये जब्त किए हैं, जो कि 2000 रुपये के नोट हैं. आरोपी इन पैसों को जींस पैंट में छुपाकर मुंबई से दुबई ले जा रहा था. वहीं, चेन्नई एयरपोर्ट पर भी 1.34 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं, जो 2000 रुपये के नोट हैं. पुलिस ने इस सिलसिले में एयरपोर्ट से पांच लोगों को हिरासत में लिया है. सभी आरोपियों से पूछताछ हो रही है.
इसी तरह उत्तर प्रदेश के संभल में पुलिस ने एक गाड़ी की गद्दी में दबाकर ले जाए जा रहे करीब 20 लाख रुपये बरामद किेए. इसमें 16 लाख के 2000 हजार रुपये के नए नोट और चार लाख के 500 रुपये के नोट थे. पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है.
चन्दौसी पुलिस को बुधवार शाम सूचना मिली कि एक कार में बड़ी मात्रा में नई करेंसी ले जाई जा रही है. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दी. एक स्विफ्ट कार को रोक गाड़ी की तलाशी लेने के दौरान पुलिस को सीट के नीचे से 20 लाख रुपये देख कर पुलिस के भी होश उड़ गए.
मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के चंदला कस्बे में पुलिस ने गुरुवार को दो युवकों को दो लाख 92 हजार के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया. सभी नोट दो-दो हजार के हैं. पुलिस पूछताछ कर रही है कि ये नकली नोट कैसे तैयार किए और उनकी आगे क्या योजना थी?
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने बताया कि चंदला क्षेत्र में दो युवकों धर्मेद्र सिंह और कमता प्रजापति के पास से दो-दो हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं. ये नोट रंगीन स्कैनर के जरिए तैयार किए गए थे. आरोपियों के पास से बरामद रकम 2 लाख 92 हजार है.

सौजन्य से: आजतक

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics