मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री के पास मिला कारतूस

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर एक बार फिर एक यात्री के पास से जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। यह यात्री बैंकॉक से मुंबई आया था और अबु धाबी के लिए प्रस्थान करने वाला था। इसके पास विमान यात्रा के दौरान कारतूस पाए जाने को सुरक्षा एजेंसियां बड़ा खतरा मान रही हैं।
यह मामला 20 फरवरी की रात साढ़े नौ बजे का है। मुंबई के इंटरनैशनल एयरपोर्ट टर्मिनल टू के लेवल चार स्थित व्यक्तिगत सुरक्षा जांच कक्ष में एयरपोर्ट अथॉरिटी के निजी सुरक्षा कर्मचारी जेंडर सैलर ने एक रजिस्टर्ड बैगेज से 5.56 एमएम के दो जिंदा कारतूस बरामद किए। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आनन फानन में बैग के मालिक ल्यूक ब्रेन स्पेंसर मायरस को बुलावाया। ल्यूक ब्रेन एक ट्रांजिट यात्री था, जो जेट एयरवेज की फ्लाइट द्वारा शुक्रवार शाम छह बजे मुंबई आया था और इसे जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9 डब्ल्यू 586 पकड़ कर शुक्रवार रात 21.25 बजे अबु धाबी के लिए निकलना था।
जिंदा कारतूस मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने ल्यूक ब्रेन को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोका जबकि शनिवार सुबह नौ बजे एयरपोर्ट अथॉरिटी स्टाफ ने दोनों कारतूस सहार पुलिस स्टेशन में जमा करा दिए। ब्रेन को बाद में जमानत मिल गई।
स्रोत : नवभारत टाइम्स 

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics