मुंबई एयरपोर्ट पर फिर मिला डेढ़ करोड़ का सोना

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर इस साल लगभग 120 किलोग्राम से भी अधिक गोल्ड जब्त किया गया चुका है। अधिक मास और ऑफ सीजन होने के बाद भी गोल्ड की तस्करी लगातार जारी है। इसी कड़ी में मुंबई एयरपोर्ट पर दो मामलों से 6.281 किलोग्राम गोल्ड जब्त किया गया। बरामद गोल्ड का बाजार भाव 1.54 करोड़ रुपये हैं। इतनी बड़ी मात्रा में एक साथ गोल्ड जब्त होने का यह तीसरा मामला है। इससे पहले 4 मई को ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी के एक कर्मचारी से 4.175 किलोग्राम वजन गोल्ड पकड़ा गया था, जिसका बाजार भाव 1.03 करोड़ रुपये आंका गया।1
हैंडबैग की बेल्ट में था गोल्ड
सूचना के आधार पर गुरुवार दोपहर 3 बजे कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने ओमान एयरवेज की फ्लाइट संख्या 203 द्वारा दुबई से मस्कट होकर आने वाले शादमान महबूब शेख को हिरासत में लिया। इसकी सघन तलाशी लेने के बाद इसके बैग की बेल्ट से 116 ग्राम गोल्ड के 23 बिस्किट बरामद किए गए। गोल्ड का कुल वजन 2681.8 ग्राम आंका गया, इसका बाजार भाव 65,80,112 रुपये हैं। यात्री को हिरासत में ले लिया गया।
पकड़े गए 2 परिवार
विशेष संदेह होने पर जिग्नेश भाई शाह, हेमा बेन (जिग्नेश की पत्नी), पद्मा बेन (वील चेयर पर बैठी जिग्नेश की मां) और अश्विन कुमार गोंधलिया, अल्का बेन (अश्विन की पत्नी), अस्मिता थेसिया (अल्का की बहन) को इंडिगो एयरवेज की फ्लाइट द्वारा बुधवार रात दो बजे दुबई से आने के बाद रोका गया। तलाशी लेने पर सभी लोगों से कुल 3600 ग्राम गोल्ड की चेन जब्त की गई। इनका बाजार भाव 88,35,660 रुपये है। सूत्रों के मुताबिक सभी आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं। इन्होंने अपने अंडर गारमेंट्स में विशेष तौर से जेबें बना कर यह गोल्ड छिपा रखा था।

स्रोत : एनबीटी

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics