मुंबई एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी में पकड़ी गई अभिनेत्री

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट पर आए दिन तस्करी के सामने आने वाले मामलों में कभी छोटे बच्चों, कभी महिलाओं, तो कभी एयरपोर्ट स्टाफ की भागीदारी सामने आती है। कई मौकों पर बड़े सिलेब्रिटी भी गोल्ड तस्करी करते हुए पकड़े गए हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार सुबह सामने आया, जब 10 बजे के करीब जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 579 से आने के बाद अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को मुंबई कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने रोका। एआईयू के अडिशनल कमिश्नर के मुताबिक, उर्वशी के पास ऐसी चीजें मौजूद थीं जिन पर ड्यूटी बनती है।gold-sun-taskari
उर्वशी के पास 8 लाख रुपये मूल्य का डायमंड जड़ा गोल्ड का गहना था। इसके अलावा उसके पास 3.5 लाख रुपये मूल्य की अन्य चीजें भी थीं। यह सारा सामान अभिनेत्री ने कस्टम जांच में घोषित नहीं किया था। सबका कुल मूल्य 11.5 लाख रुपये था। फिलहाल एआईयू ने अभिनेत्री के खिलाफ गोल्ड तस्करी का मामला दर्ज कर जांच जारी रखी है।
जब एनबीटी ने इस बाबत उर्वशी से संपर्क किया, तो उसने बताया कि वह 8 लाख का कड़ा उसे उसके जन्मदिन पर उसके अभिभावकों ने गिफ्ट किया था। उर्वशी के मुताबिक, ‘कड़े को मैंने अपने हाथ में पहन रखा था और क्योंकि वह उपहार था तो मेरे पास बिल भी नहीं था। शारीरिक जांच के दौरान एआईयू ने मेरे हाथ में वह कड़ा देखा और उसके बारें में पूछताछ की।’ उर्वशी के मुताबिक, बाद में उनकी लीगल टीम मौके पर पहुंची और कागज पेश किए गए। एआईयू के अडिशनल कमिश्नर लांजेवार के मुताबिक, मामले में बरामद सामान की कीमत 20 लाख से कम होने के कारण अभिनेत्री को अरेस्ट नहीं किया गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अभिनेत्री पिछले चार महीनों से हर महीने दुबई जाती है। इससे पहले 18 जून को दुबई से आने पर उसने अपने साथ लाए गए ब्रैंडेड कॉस्मेटिक्स के लिए 1.65 लाख रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकाई थी।
इससे पहले मफतलाल घराने की बहू शीतल समेत अभिनेता रणबीर कपूर जैसे कई प्रसिद्ध लोगों को गैर-कानूनी रूप से महंगे सामान और गोल्ड मुंबई एयरपोर्ट पर लाने के आरोप में रोका जा चुका है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics