मुंद्रा पोर्ट पर सेंट्रल एक्साइज के अधिकारियों पर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली : सीबीआई ने गुरुवार को मुंद्रा, गुजरात के विशेष आर्थिक क्षेत्र में तैनात केन्द्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों के घर और कार्यालयों पर छापे मारे और संपत्ति दस्तावेजों और आभूषणों के अलावा उनके कार्यालयों से नकद भी बरामद किए।
सीबीआई ने केंद्रीय उत्पाद शुल्क की एक टीम के साथ मिलकर, जेवी भूटानी (अधीक्षक), एसके चावड़ा, विकास बागड़ी, जय उचट (तीनों निवारक अधिकारी), के कार्यालयों की तलाशी ली।
सीबीआई ने भूटानी के कार्यालय से रु 6.30 लाख नकद बरामद किये। इसके अलावा घर से 23 लाख रुपए, पत्नी के नाम पर रु 7.80 लाख के छह एफडी, सोने के बिस्कुट और आभूषण, तीन फ्लैटों / भूखंडों, कुछ बीमा पॉलिसियों और शेयरों में निवेश से संबंधित कागजात भी जप्त किये, सूत्रों के अनुसार।
इस नकदी के स्रोतों के बारे में जब उनसे पूछा गया तो भूटानी किसी भी तरह का स्पष्टीकरण देने में विफल रहे, तो सीबीआई ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।
 छापेमारी के दौरान सीबीआई ने तीन लाख रूपये नगद, चार विदेशी शराब की बोतलें, इन्वेस्टमेंट के डॉक्यूमेंट, एसके चावड़ा के आवास और ऑफिस से बरामद किये।  3.06 के आसपास नगद, 7.77 लाख के लगभग की ज्वैलरी और प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट बागड़ी और उचट के पास से बरामद किये।
Source :  PTI

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics