मनाली में खुला केंद्रीय एक्साइज तथा सर्विस टैक्स के कार्यालय

मनाली : मनाली में केंद्रीय एक्साइज तथा सर्विस टैक्स के कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय एक्साइज तथा सर्विस टैक्स कार्यालय चंडीगढ़-1 कमिश्नर एसके किशोरी लाल ने किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस कार्यालय के खुलने से स्थानीय लोग लाभांवित होंगे मनाली के लोगों को अपने सर्विस टैक्स संबंधित कार्य हेतु बिलासपुर जाना पड़ता था।
उन्होंने बताया कि अधीक्षक स्तर का अधिकारी इस कार्यालय में अपनी सेवा देता रहेगा। सर्विस टैक्स के विषय में जानकारी उपरोक्त कार्यालय से ही उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने बताया कि इस कार्यालय का कुछ दिनों आधुनिकीकरण किया जाएगा, ताकि हर तरह की सुविधा करदाता को मिल सके। करदाताओं को जागरूक करने करने के उद्देश्य से भविष्य में सेमिनार तथा वर्कशॉप भी आयोजित की जाएगी, ताकि विभाग की योजनाएं तथा दिशा निर्देश जनजन तक पहुंच सके।
उन्होंने बताया कि वैसे तो सर्विस टैक्स जमा करने का और रिटर्न भरने का प्रावधान ऑनलाइन है फिर भी किसी करदाता को किसी भी तरह की कठिनाई रही हो तो वह इस कार्यालय में आकर समाधान पा सकता है। इस अवसर पर मनाली होटेलियर एसोसिएशन के प्रधान अनूप राम ठाकुर ने कहा कि जिन होटलों के कमरों का किराया एक हजार रुपए तक हैं, उनको सर्विस टैक्स से छूट दी गई है। उन्होंने मांग की है कि विभाग को ये छूट तीन हजार तक कर देनी चाहिए।
सौजन्य से : भास्कर न्यूज

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics