भ्रष्ट अफसर क्या चाहते है?

Image result for narendra modiआज जिस तरह से मोदी सरकार भ्रष्ट अफसरों के पीछे बड़ी लगन से लगी हुई है लोगों में बहुत खुशी की लहर है कि सरकार सख्त हो रही है। मगर दो नंबरी लोग जिनकी संख्या देश में बहुत ज्यादा है उनमें डर की लहर व्याप्त हैं क्योंकि हर काम में कुछ लोग भ्रष्ट है जैसे की खाने के सभी सामानों में मिलावट, पेट्रोल में मिलावट, दवाईयों मे मिलावट, सोने में मिलावट, राशन वाला भ्रष्ट घी से लेकर पानी तक नकली कितनी बड़ी तादाद है दो नंबरी लोगों की। पैसे दो आईएसआई मार्क से लेकर सभी तरह के मार्क देने वाले डिपार्टमेंट भ्रष्ट है पैसे दो और सर्टिफिकेट ले लो बताओ मोदी सरकार क्या करेगी हम तो बहुत समय से लिखते आ रहे है कि 90 प्रतिशत लोग भ्रष्ट 7 प्रतिशत को मौका नहीं मिला 3 प्रतिशत वह लोग है जो यह सोचते है कि कुछ भी हो नीयत खराब नहीं करेंगे।
इन 3 प्रतिशत लोगों के हाथ पर देश की बागडोर है। आज सभी दो नंबरी लोग डर जरूर रहे है पर काम नहीं छोड़ रहे। आज देश में कह रहे है की काम नहीं है, अर्थव्यवस्था कमजोर है कारे नहीं बिक रही इसका कारण यह नहीं लोगों के पास पैसा नहीं यह सब अफवाह है लोगों को पता है आने वाले दो सालों में कई नई ई-कारे आ रही है। पेट्रोल डीजल वाली गाड़ी की रिसेल वेल्यू खत्म हो जाएगी अभी पैसा बर्बाद क्यों करे। इस लिए पुरानी गाड़िया बिक रही है नई कारों का चलन कम हो गया है। कही पैसे की कमी नहीं है लोगों ने पैसा सफेद करके अंदर कर लिया है। अब वह उसको तभी खर्च करते है जब बहुत जरूरी होता है। ब्लैक मनी का चलन कम हो गया है।
लोग सोना तथा प्रॉपर्टी पर पैसा खर्च कर चुके है। अब देश के लोगों को समझ आ रही है इसलिए लोग पैसा बर्बाद नहीं कर रहे। इसलिए आज लोग जितना जरूरी होता है उतना ही खर्च करते है दिखावा बंद होता जा रहा है। शादियों में मेहमानों की संख्या कम हो रही है जरूरी लोगों को ही बुलाया जाता है। सरकारी भ्रष्ट अफसर जरूर चिंतित है बेनामी संपत्ति के चक्कर में चक्कर आ रहे है। पर मेरा मानना है कि सरकार 10 प्रतिशत लोगों पर भी कार्रवाई नहीं कर पायेगी। अभी भी भ्रष्ट अफसरों की कमी नहीं है। जहां मौका मिलता है चौके-छक्के लगा लेते है अब तो कमिश्नर तक सीधे पैसे की बात कर लेते है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics