बड़ी गोल्ड तस्करी में डीआरआई को एयरलाइन्स अफसर के शामिल होने की खबर

जयपुर:  जयपुर एयरपोर्ट पर 21 अप्रेल को तस्करी से लाए गए सोने को दुबई से जयपुर तक पहुंचाने में विभिन्न एयरलाइंस के बड़े अधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं। एयरपोर्ट पर 1.51 करोड़ रूपए का 5.6 किलो सोना पकड़ा था।
कस्टम विभाग की जांच विंग राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) उन अफसरों के फोन काल्स की जांच कर रहा है, जिन्होंने 21 अप्रेल को एयरपोर्ट पर उतरे विमान में डीआरआई टीम को जाने से रोकने की कोशिश की थी। बताया जाता है कि एक दो-दिन में इनकी गिरफ्तारी संभव है। वहीं पकड़े गए आरोपितों ने पिछले डेढ़ साल में दुबई से जयपुर तक सोना लाने में कई अन्य एयरलाइंस का भी इस्तेमाल किया है। उन सभी एयरलाइंस की जांच की जा रही है।
अफसरों की हिदायत का पालन कर रहे थे
21 अप्रेल को शाम 7.50 बजे इंडिगो एयरलाइंस की बेंगलूरू से उड़ान जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी। इसमें सोना लेकर पहुंचे मो. हारून और नजीम को डीआरआई ने गिरफ्तार किया था। डीआरआई को सूचना मिली थी कि इंडिगो की इस उड़ान में दो तस्कर सोना ला रहे हैं। उड़ान जयपुर आने से एक घंटे पूर्व ही डीआरआई का दल एयरपोर्ट पर पहुंच गया। इंडिगो के कर्मचारियों ने दल को एयरोब्रिज से पहले रोक लिया। डीआरआई ने कर्मचारियों को पास भी बताए, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। कर्मचारी बार-बार फोन कर उनके अधिकारियों से इस बारे में पूछ रहे थे। दल की ओर से कार्रवाई की चेतावनी पर कर्मचारियों ने 10 मिनट पहले उसे अंदर जाने की अनुमति दी। जरा सी देर होती तो तस्कर रफूचक्कर हो सकते थे।
डेढ़ साल की तस्करी खंगालेंगे
डीआरआई दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि दोनों डेढ़ साल में कई बार दुबई से जयपुर सोना लेकर आए और इसके लिए उन्होंने कई एयरलाइन्स का इस्तेमाल किया।
स्रोत : पत्रिका

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics