बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा के पास 10 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को रंगे हाथ दबोचा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए करीब 10 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जब्त चांदी की कीमत लगभग 6,82,110 रुपये है। इन आभूषणों को गोवरधा सीमा चौकी इलाके से होकर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

चांदी तस्करी के इरादे से बांग्लादेश ले जा रहा था 

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा के पास 10 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को रंगे हाथ दबोचा

अधिकारियों ने बताया कि 17 अगस्त को शाम करीब 7 बजे एक खुफिया सूचना पर कार्यवाही करते हुए सीमा चौकी गोबरधा में तैनात 153वीं वाहिनी, बीएसएफ, सेक्टर कोलकाता के जवानो ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक विशेष निगरानी शुरू किया। इस दौरान जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा जो कि बांग्लादेश की ओर जा रहा था। जब जवानों ने उसे ललकारा और रुकने के लिए कहा तो संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। जवानों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली तो कपड़ों के अंदर से 9.9 किलोग्राम वजन के 2 पैकेट चांदी के आभूषण बरामद किए गए, जिसे वह तस्करी के इरादे से बांग्लादेश ले जा रहा था।

पकड़े गए तस्कर का नाम रॉबिन चक्रवर्ती (28) है। वह उत्तर 24 परगना के गोबरधा गांव का ही रहने वाला है। पूछताछ में रॉबिन ने खुलासा किया कि वह  कोलकाता में एक कपङे की फैक्टरी में मजदूर का काम करता था, लेकिन कोरोना को लेकर लॉकडाउन के कारण पिछले 4 महीनों से वह अपने घर गोबरधा में ही रह रहा था। गरीबी के कारण इन दिनों वह तस्करी के कार्य से जुड़ गया था।

 

सौजन्य से: दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics