बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत में लाकर उसे अधिक कीमत पर बड़ाबाजार में सप्लाई करने आये एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया

Image result for goldकोलकाता : बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत में लाकर उसे अधिक कीमत पर बड़ाबाजार में सप्लाई करने आये एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुप्त सूचना के आधार पर बांग्लादेशी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 116.5 ग्राम के कुल पांच गोल्ड बार बरामद किये. इनका कुल वजन करीब 583 ग्राम है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बांग्लादेशी का नाम मिजानुर रहमान (51) है. वह बांग्लादेश के लक्ष्मीपुर का निवासी है.

घटना शनिवार दोपहर पौने तीन बजे की है. मिजानुर मध्य  कोलकाता के बड़ाबाजार थानांतर्गत रवींद्र सरणी इलाके में एक होटल के नजदीक खड़ा था. कोलकाता पुलिस के एसटीएफ विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बांग्लादेशी तस्कर सोने की तस्करी करने के लिए बड़ाबाजार पहुंचा है. इसके बाद पुलिस तुरंत उक्त ठिकाने पर पहुंची. मिजानुर को वहां खड़े देख पुलिस को संदेह हुआ. फिर पुलिस ने उससे पूछताछ की. उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से कपड़े में छुपाये 583 ग्राम गोल्ड बार बरामद हुए.
कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी (एसटीएफ) शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि गिरफ्तार बांग्लादेशी से पूछताछ की जा रही है. प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि वह बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके से भारत में प्रवेश कर बनगांव से लोकल ट्रेन के जरिये सियालदह पहुंचा था. फिर वहां से वह बड़ाबाजार आया था. पूछताछ में उसने बताया है कि धनतेरस और दिवाली से पू्र्व अधिक कीमत पर सोने को बड़ाबाजार के मार्केट में बेचने की फिराक में आया था. लेकिन डिलीवरी से पहले ही उसे दबोच लिया गया. उससे पूछताछ जारी है.

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics