बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया 16.5 करोड़ रुपए का 42 किलो सोना रायपुर, कोलकाता और मुंबई से जब्त

रायपुर. डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रायपुर, कोलकाता और मुंबई में तस्करी कर लाया गया 42 किलो सोना और गहने जब्त किए हैं। पकड़ा गया सोना बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया था। इस सोने की कीमत 16.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। डीआरआई टीम ने दो दिन चली इस कार्रवाई के दौरान सोने की तस्करी करने वाले सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इस मामले में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

कोलकाता स्थित फ्लैट से बरामद किया गया तस्करी का सोना व गहने।

कोलकाता में की गई कार्रवाई से जुड़ते चले गए तार
डीआरआई के मुताबिक, सूचना मिली थी कि तस्करी कर लाए गए विदेशी मूल के सोने को कोलकाता के आवासीय परिसर बिनायक एन्क्लेव स्थित गोविंद मालवीय के फ्लैट में छिपा कर रखा गया है। इस पर टीम ने फ्लैट में दबिश दी। टीम को फ्लैट से 5.57 करोड़ रुपए कीमत की सोने की सलाखें, बिस्किट, कटे हुए टु़कड़े और गहने बरामद हुए है। इस मामले मेंं गोविंद मालवीय सहित सात संदिग्धों अन्ना राम, महेंद्र कुमार, फिरोज मुल्ला, सूरज मगबुल मुल्ला, कैलाश जगताप और विशाल अंकुश माने को पकड़ा गया है।

आगे की जांच के दौरान सूचना मिली कि एलटीटी कुर्ला एक्सप्रेस और समरसता एक्सप्रेस ट्रेन से भी सोने की दो खेप भेजी गई है। इस पर टीम ने रायपुर डीआरआई के साथ मिलकर रायपुर और मुंबई में आरोपियों को रोक लिया। रायपुर में पकड़े गए आरोपी तस्कर मिलन कुमार से 3.13 करोड़ रुपए मूल्य का 8 किलो सोना बरामद किया। वहीं, मुंबई से तस्करी का 7 किलो सोना जब्त किया। इस मामले में डीआरआई टीम ने सोने के प्राप्तकर्ता साहिल जैन ओर गोपाराम को भी गिरफ्तार कर लिया।

 

सौजन्य से: दैनिक भास्कर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics