बड़ाबाजार में सोना सप्लाई करने आया बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार

 स्पेशल टास्क फोर्स की पुलिस ने सियालदह स्टेशन के पास से दबोचा

700 ग्राम सोने की बिस्कुट जब्त, प्रत्येक का वजन 115.6 ग्राम
 
जब्त सोने की कीमत 21 लाख रुपये के करीब
कोलकाता : कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के पुलिसकर्मियों ने गुप्त जानकारी के आधार पर बड़ी मात्रा में सोने के बिस्कुट की सप्लाई करने बांग्लादेश से बड़ाबाजार आ रहे एक स्वर्ण तस्कर को सियालदह स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम शहीद उल्लाह (50) है.
वह बांग्लादेश के दक्षिण गाजीपुर में स्थित दौखंडी का रहनेवाला है. उसके पास से 115.6 ग्राम सोने के छह बिस्कुट जब्त हुए हैं. इनका कुल वजन करीब 700 ग्राम है. बाजार में इसकी कीमत 21 लाख रुपये के करीब है. कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स के ज्वायंट सीपी शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि एक बांग्लादेशी स्वर्ण तस्कर भारी मात्रा में सोने  के साथ बड़ाबाजार में इसकी सप्लाई करने आनेवाला है.
इस जानकारी के बाद उनकी टीम तस्करों की गतिविधियों पर निगरानी रख रही थी. मंगलवार शाम को सियालदह स्टेशन पहुंचते ही पार्किंग स्थल के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि बांग्लादेश से बनगांव के हरिहरपुर चेक पोस्ट के पास से उसने अवैध तरीके से सीमा पार किया. इसके बाद बनगांव से लोकल ट्रेन से वह सियालदह स्टेशन पहुंचा था. इसके बाद बस से वह बड़ाबाजार आकर यहां के स्वर्ण व्यापारियों को सोने के बिस्कुट सप्लाई करनेवाला था.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने यह भी दावा किया है कि इससे पहले भी वह बड़ाबाजार में कुछ स्वर्ण व्यापारियों को इसी तरह तस्करी का सोना सप्लाई कर चुका है. उसका कहना है कि बांग्लादेश की तुलना में बड़ाबाजार में दोगुना ज्यादा रुपये मिलने के कारण वह आया यहां सोने की सप्लाई करने आते हैं. आरोपी से पूछताछ कर पुलिस बड़ाबाजार में तस्करी का सोना खरीदनेवाले व्यापारियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.
सौजन्य से: प्रभात खबर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics