फ्लाइट में इस तरह छिपाकर दुबई से लाया एक करोड़ का सोना, दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया आरोपी

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) पर कस्‍टम विभाग की टीम ने सोने की तस्‍करी (gold smuggling) के साथ एक यात्री को पकड़ा है। वो बड़ी ही चालाकी से लाइफ जैकेट में ढाई किलो सोना लेकर दुबई से भारत आया था। लेकिन कस्‍टम विभाग की पैनी नजर से नहीं बच सका। कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यात्री दुबई से दिल्‍ली स्पाइसजेट की फ्लाइट से आ रहा था। उसने  2.5 किलो सोना जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है, लाइफ जैकेट में छिपाकर सीट के नीचे रख दिया था।

उन्‍होंने बताया कि आरोपी यात्री एक भारतीय नागरिक है, जो तीन साल हिरासत में रहने के बाद भारत लौट रहा है। वहीं आरोपी यात्री ने दावा किया कि उसे फ्लाइट में सोना छोड़ने के लिए कहा गया था। फिलहाल, मामले की जांच जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जब्त सोने की तस्वीर भी शेयर की है। बताया जा रहा है कि इस 2.5 किलोग्राम सोने की कीमत एक करोड़ से अधिक होगी।   

आपको बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर अजब-अजब तरीके से सोना तस्करी के मामले आते रहे हैं। सितंबर महीने में दिल्ली के सीमा शुल्क विभाग ने दुबई से आए उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मुंह में छिपाकर सोने की तस्करी के आरोप में पकड़ा था। तलाशी के दौरान उनके पास से डेंचर के रूप में 951 ग्राम सोना और एक धातु की चेन बरामद हुई थी।

1.08 करोड़ रुपये के सोने के बिस्‍किट जब्त

इसी तरह की एक अन्‍य घटना में, पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर हावड़ा जाने वाली ट्रेन से एक व्यक्ति को पकड़ा गया और उसके पास से 1.08 करोड़ रुपये के सोने के बिस्‍किट बरामद किए गए। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि उस व्यक्ति को गुवाहाटी जाने वाली एक ट्रेन के आरक्षित डिब्बे से हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के दौरान उसके जवाबों से कुछ शक हुआ और जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 13 बिस्‍किट मिले। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी का नाम शेख सैफुल रहमान है और वो हावड़ा का मूल निवासी है।

सौजन्य से: रिपब्लिक भारत

You are Visitor Number:- web site traffic statistics