आईजीआई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग ने 2 महिला तस्करों को किया गिरफ्तार, शरीर में छुपा रखा था सोना

Image result for gold

नई दिल्ली । दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर कस्टम विभाग ने दो महिला और उसके दो साथी को सोने की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये महिलाएं अपनी गुदा में 2.4 किलोग्राम से अधिक वजन के सोने के 12 बिस्किट छुपाकर तस्करी का प्रयास कर रही थी।
दोनों महिलाओं से जब्त सोने की कीमत लगभग 71 लाख 64 हजार 720 रुपए हैं। आईजीआई एयरपोर्ट कस्टम विभाग की संयुक्त आयुक्त अनुभा सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि चेन्नई और त्रिवेंद्रम से दिल्ली आने वाली फ्लाईट संख्या एआई 043 और एआई 264 से दो महिलाएं अपने साथ काफी मात्रा में सोना तस्करी कर ला रही है।
यह भी जानकारी मिली थी कि दोनों मुंबई से उल्हास नगर से बैंकॉक गए थे और वहां से अपने किसी जानकार के पास से सोना लेकर एक त्रिवेंद्रम पहुंचा गई थी और दूसरी मॉरिसस होते हुए चेन्नई। वहीं उनके साथी अलग अलग विमानों से सफर कर रहे थे। सूचना के आधार पर कस्टम की टीम ने दोनों को टर्मिनल थ्री के एराइवल हॉल में ग्रीन चैनल को पार करने के दौरान ही पकड़ लिया। पहले तो बैगेज जांच में कुछ न मिला।

पर उनके हाव भाव और चाल ढाल पर संदेह होने पर उनका बॉडी स्कैन किया गया, जिसमें उनके गुदा में सोना मिला। दोनों ने बताया कि फ्लाईट के लैंड होने के पहले उन लोगों ने विमान के शौचालय में जाकर सोने के बिस्किट को अपनी गुदा में छुपा लिया था। कस्टम विभाग ने सभी आरोपियों के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सौजन्य से :नवोदय टाइम्स

You are Visitor Number:-