दो लाख के जाली नोट के साथ तस्कर धराया

मुजफ्फरपुर : डीआरआई की संयुक्त टीम ने शनिवार को बैरिया स्टैंड के समीप बस पर सवार एक जाली नोटों के एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो लाख रूपये के जाली नोट बरामद हुए। इसमें एक हजार के 150 व 500 के 100 नोट है पूछताछ में उनकी पहचान बेतिया के विशुपुरा जगदीश कटैया इलाके के मुा कुमार के रूप में हुई है।
पूछताछ में मुा ने बताया कि माहितहारी जेल में बंद जाली जाली नोटों के तस्कर प्रदीप यादव से वह मिलने गया था वह पहले से ही प्रदीप को जानता है। उसके कहने पर बांग्लादंश जाकर वहां से जाली नोट लिया। वहां से फरक्का, मालदा होते हुए ट्रेन से पटना पहुचां। वहां से बस से बेतिया के लिए रवाना हुआ। इस बीच डीआरआइ की मुजफ्फरपुर व पटना टीम को इसकी गुप्त सुचना मिल गई। इसके बाद टीम ने बैरिया के पास नाकेबंदी कर उसे दबोच लिया। पुछताछ में उसने बताया कि पाकिस्तान से प्रिंट होकर होकर बाग्लादेश के रास्ते जाली नोटों की आपूर्ति हो रही है। इस नोट को उसे दिल्ली पहुंचाना था। इसके एवज में उसे मोटी रकम मिली थी।
कई तस्करों की हुई पहचान
डीआरआइ की पूछताछ में उसने जाली नोट के कई तसकरों के नाम व उनके ठिकाने के बारे ंमें जानकारी दी है। डीआरआइ की टीम आरोपियों की तालाश में छापेमारी कर रही है। इस संबंध में बैतिया, मोतिहारी समेत कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। आरोपी मुा को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
सौजन्य से- दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics