दो तस्कर गिरफ्तार, 15 किलोग्राम सोना बरामद

सिलीगुड़ी में दो तस्कर गिरफ्तार, 15 किलोग्राम सोना बरामद

सीमा शुल्क अधिकारियों ने भारतीय व्यवसायी और एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 15 किलोग्राम सोना और 20 लाख रुपये जब्त किये हैं । अधिकारियों ने सिलीगुड़ी की एक स्थानीय अदालत को शनिवार को यह जानकारी दी। सीमा शुल्क अधिकारियों ने तस्करी के इन आरोपियों के पास नेपाली मुद्रा भी बरामद की है।

अधिकारियों ने सिलीगुड़ी की सेठ श्रीलाल मार्केट में सोना व्यापारी कमल कुमार वर्मा को एक सिनेमाघर के पास गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने उसके पास से पांच किलोग्राम सोना भी बरामद किया । पूछताछ के बाद वर्मा सीमा शुल्क अधिकारियों को सालूगाढ़ा में तेनभजग भूटिया के घर ले गया जहां अधिकारियों ने 10 किलोग्राम सोना और 20 लाख रुपए बरामद किए। सरकारी वकील रतन बानिक ने सिलीगुड़ी की एक स्थानीय अदालत में बताया कि कुंगो तेनभजग भूटिया के पास भारतीय पासपोर्ट है लेकिन वह कोई भी भारतीय भाषा नहीं बोल सकता ।

अधिकारियों ने भूटिया के पास से 10 हजार रुपए मूल्य की नेपाली मुद्रा भी बरामद की है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुवरा भौमिक ने दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं। जांच एजेंसियां इस बात का पता लगा रही हैं कि चीनी नागरिक किस तरह से सालूगाढ़ा में एक फ्लैट लेकर यह कार्य कर रहा था।

सौजन्य से : समाचार जागत

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics