दुबई से एक किलो सोने पर रोडियम चढ़ाकर लाए दो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

Image result for gold smugglingअमृतसर : दुबई से अमृतसर पहुंची फ्लाइट में एक किलो सोना लेकर पहुंचे अमृतसर के दो युवकों को कस्टम विभाग ने हिरासत में लिया है। दोनों युवकों की पहचान मनिंदरजीत सिंह और प्रभदीप सिंह निवासी अमृतसर के रूप में हुई है, जिनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

दुबई से अमृतसर लाए जा रहे सोने को रोडियम से कवर किया गया था, जिससे एयरपोर्ट पर लगी एक्स-रे मशीन भी डिटेक्ट नहीं कर पाई। विभाग के पास इसकी पक्की सूचना थी, जिसके बाद बिछाए गए ट्रैप के बाद दोनों को हिरासत में लिया गया। कस्टम विभाग के कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता के अनुसार पकड़े गए युवकों में से एक का पिता इस तस्करी रैकेट के फाइनांसर बताया जाता है, जिनके घर पर तलाशी के लिए छापेमारी की गई तो वह घर से फरार हो गए।

जांच में विभाग को कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और सामान भी बरामद हुआ है, जिनकी जांच की जा रही है। कस्टम विभाग के कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता का कहना था कि बुधवार की रात को दुबई से एआई-16 फ्लाइट जब अमृतसर पहुंची तो उनमें से दो युवकों को पक्की सूचना के आधार पर हिरासत में लिया गया। इनके बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से 1009 ग्राम सोने की तारें बरामद हुईं, जिनपर रोडियम की परत चढ़ाई गई थी। रोडियम से इसलिए लपेटी गई थी ताकि वह एक्सरे मशीन में डिटेक्ट हो सके। उन्होंने कहा कि पकड़े गए सोने की कीमत करीब 30 लाख 27 हजार रुपए है। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों युवक पहले भी यह काम कर चुके हैं, जिनकी जांच की जा रही है और कई खुलासे होने की संभावना है।
एयरपोर्ट से पकड़े गए एक किलो गोल्ड के बारे में जानकारी देते कस्टम कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता।

कस्टम अधिकारियों को सोना लाए जाने की पक्की सूचना थी, जिसके बाद इस बैग को फाड़कर सोना निकाला गया।

You are Visitor Number:-