दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अफगान नागरिक के पास से 3.9 करोड़ रुपए के 4 90,000 डॉलर पकड़ा गया

Afghan national caught US dollars worth Rs 3.5-cr found in microwave oven ceramic mugs at Delhi’s IGI airportनई दिल्ली। दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अफगान नागरिक के पास से 3.9 करोड़ रुपए के 4 90,000 डॉलर पकड़ा गया है। उसने इस पैसे को माइक्रोवेट ओवन और मग्स में छुपा कर दुबई भागने की तैयारी में था। राजस्व खुफिया अधिकारी के निदेशक ने कहा कि इस शख्स को पहले भी $ 1.04 मिलियन के विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में पहले भी पकड़ा जा चुका है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह एक सिंडिकेट का हिस्सा है।

राजस्व विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को 22 वर्षीय व्यक्ति को उस समय धर दबोचा जब वह दुबई की उड़ान भरने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा हुआ था। इसके बाद डीआरआई के अधिकारियों ने टर्मिनल 3 के अंदर ही उसे रोक दिया। इसके बाद अधिकारियों ने शख्स की चेकिंग शुरू की तो उसके पास के सामान माइक्रोवेव और मग्स में से 4 90,000 डॉलर बरामद हुआ।

इसके साथ-साथ अधिकारियों को शख्स के सूटकेश के भीतर से भी डॉलर बरामद किया गया। एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा है कि अफगानी शख्स ने सबसे पहले ओवन के अंदर का हिस्सा तोड़ दिया और फिर पता लगन से बचने के लिए उसने काले मास्किंग टेप का उपयोग कर उसमें पैसा छुपाया था। शुरुआती जांच में अधिकारियों को कई संकेत मिले हैं। पता चला है कि शख्स सोने के जेवर के भुगतान के लिए विदेशी मुद्रा का तस्करी कर रहा था।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics