दिल्ली आईजीआई कमिश्नर ने किया सिस्टम में सुधार

Image result for igi airportधर्मवीर आनंद
नई दिल्ली : आईजीआई एयरपोर्ट पर पिछले कुछ महीने से भ्रष्ट अफसरों की मिलीभगत से स्मगलिंग बढ़ गई थी। रेवेन्यू न्यूज ने इस बात को मुख्य पृष्ट पर छापा जिसका भारी असर हुआ। 175 अफसरों के ड्यूटी तथा चार्ज बदले गए। हम कितनी बार लिखते है कि कुछ गंदी मछलियों के कारण उन अफसरों पर भी आंच आ जाती है जो अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाते है।
जब भी एयरपोर्ट पर कुछ अफसरों के कारण स्मगलिंग बढ़ जाती है सही तरह से काम करने वालों को पहले से ही अंदेशा हो जाता है। कि मामला गड़बड़ होने वाला है। इनकी जगह बड़े अफसरों को यह भ्रष्ट अफसर चापलूसी तथा सेवा करके इतना प्रभावित कर देते है की उनको पता ही देर से चलता है तब तक घड़ा पूरी तरह भर जाता है। एयरपोर्ट एक सेंस्टिव जगह है फिर भी यहां से कई बैन आईटमों की स्मगलिंग की जाती है जैसे विदेशी सिगरेट, ड्रोन कैमरे, सोना, तथा विदेशी करेंसी यह सोचने का विषय है। हम बार-बार लिखते है की जब भी स्मगलिंग में अफसरों का नाम आता है तो इन सब से हमारे देश की कितनी बदनामी होती है।
आम जनता को यह बाते ज्यादा पता नहीं चलती मगर स्मगलरों के जरिऐ पूरे विश्व में यह बात पता चलता है की भारत के हवाई अड्ड़ों पर स्मगलिंग आसानी से हो सकती है। एक तरफ देश युद्ध के कगार पर खड़ा है और दूसरी ओर इन भ्रष्ट अफसरों के कारण दूसरे देशों में भारत की बदनामी हो रही है।
हम इसको बर्दाश्त नहीं करेंगे ऐसे भ्रष्ट लोगों को ऐसे सेंस्टिव जगह पर लगाने की कोई जरूरत नहीं है। आने वाले समय में इन भ्रष्ट अफसरों के कारनामों का हमें जब भी पता लगेगा तो अगली बार उस अफसर का नाम भी छाप देंगे ताकि बड़े अफसरों को याद रहे की यह देश सिर्फ इन भष्ट लोगों का ही नहीं है किसी और का भी है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics