तस्करी का सोना और चांदी सप्लाई करनेवाला गिरफ्तार

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) के अधिकारियों ने बड़ाबाजार के पांच अलग इलाकों में छापेमारी कर 4.71 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट, चांदी के सिक्के व चांदी के छोटे-छोटे दाने जब्त किये. छापेमारी में संतोष कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया है.

तस्करी का सोना और चांदी सप्लाई करनेवाला गिरफ्तार

डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में 80 सोने के बिस्कुट (कीमत 3.63 करोड़ रुपये), 0.58 किलो गोल्ड क्वायन (कीमत 21.89 लाख रुपये) और 49.93 किलो सिल्वर दाना व 135.5 किलो चांदी का क्वायन (कीमत 83.8 लाख रुपये) के अलावा 2.77 लाख रुपये नकदी जब्त की गयी.

डीआरआइ सूत्रों ने बताया कि संतोष बांग्लादेश से तस्करी का सोना व चांदी मंगवा कर बड़ाबाजार के विभिन्न इलाकों सक्रिय स्वर्ण व्यापारियों को सप्लाई करता था.

पिछले दिनों उत्तर कोलकाता के सिंथी इलाके से गोविंद मालवीय उर्फ गोविंद लाल लोहार समेत तस्करी से जुड़े गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था. गोविंद ने पूछताछ में बताया था कि उसके गिरोह का एक और बड़ा सदस्य संतोष शर्मा अब भी पूरे बड़ाबाजार में स्वर्ण व्यापारियों को तस्करी के सोने की सप्लाई कर रहा है.

इसके बाद डीआरआइ के सदस्यों ने बुधवार को संतोष शर्मा को बड़ाबाजार से गिरफ्तार किया.  इसके बाद उसके बताये बड़ाबाजार के पांच अलग ठिकानों से सोना व चांदी जब्त किये गये, जिनकी कीमत 4.71 करोड़ रुपये है.  गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

 

सौजन्य से: प्रभात खबर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics