ड्रग तस्‍करी की एक बड़ी कोशिश को एयरपोर्ट कस्‍टम और दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने नाकाम किया है

IGAI: कस्‍टम ने 5 अफगानी ड्रग तस्‍करों को गिरफ्तार कर बरामद की 15 करोड़ की हेरोइननई दिल्‍ली: ड्रग तस्‍करी की एक बड़ी कोशिश को एयरपोर्ट कस्‍टम और दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने नाकाम किया है. मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट है, जहां एक ज्‍वाइंट ऑपरेशन में कस्‍टम और दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल की टीम ने हेरोइन नामक ड्रग की तस्‍करी कर रहे पांच अफगानी तस्‍करों को पकड़ा है. कस्‍टम ने पांचों ड्रग तस्‍करों को गिरफ्तार कर इनके कब्‍जे से हेरोइन से भरे हुए 370 कैप्‍सूल बरामद किए हैं.

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपियों के कब्‍जे से बरामद की गई हेरोइन की इंटरनेशनल मार्किट में कीमत करीब 15 करोड़ रुपए है. उन्‍होंने बताया कि ड्रग तस्‍करी को लेकर कस्‍टम के साथ-साथ दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल को इंटेलीजेंस इनपुट मिले थे. इस इनपुट के आधार पर कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस, कस्‍टम प्रिवेंटिव और स्‍पेशल सेल ने संयुक्‍त कार्रवाई शुरू की. उन्‍होंने बताया कि ये सभी आरोपी फ्लाइट संख्‍या एफजी-311 से दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पहुंचे.

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि पांचों आरोपियों के हावभाव को देखकर यह पता लगाने में देर नहीं लगी कि इन्‍हीं आरोपियों ने हेरोइन से भरे कैप्‍सूल निगले हुए हैं. कस्‍टम की टीम इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां डाक्‍टर्स की टीम ने इन आरोपियों के पेट से 370 कैप्‍सूल बरामद किए. जिसमें हेरोइन भरी हुई थी. कस्‍टम के अनुसार, हेरोइन की तस्‍करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों की उम्र 18 साल से 29 साल के बीच है.

source by : zee news

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics