ड्रग्स रैकेट दिल्ली में 10 करोड़ की हेरोइन और कोकीन बरामद

नई दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 10 करोड़ की हेरोइन और कोकीन बरामद करने के साथ ही दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दोनों विदेशी नागरिकों में से एक महिला है जिसने ड्रग्स कैप्सूल को अपने पेट में छिपाकर रखा था। ब्राजील की महिला से बरामद हुए 68 कैप्सूल
ब्राजील की रहनेवाली जोशियान का जब अल्ट्रासाउंड कराया गया तो पता चला कि उसके पेट में पांच इंच लंबाई ढाई इंच चैड़ाई वाले 68 कैप्सूल हैं। कोकीन से भरे इतने बड़े कैप्सूल की ये पहली बरामदगी है। इससे पहले जो भी कैप्सूल पकड़े गए हैं वो साइज में छोटे हैं। इस महिला को 31 दिसम्बर की रात दिल्ली के प्ळप् एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। इसे न्यू ईयर की पार्टी में सप्लाई के लिये दिल्ली लाया गया था। ड्रग की एक बड़ी खेप चार जनवरी की रात भी पकड़ी गयी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अफगान नागरिक मोहम्मद कासिम को जब पकड़ा तो उसके पेट से हेरोइन के 90 कैप्सूल निकले। कघसिम भी दिल्ली में किसी को ड्रग पहुंचाने आया था। फिलहाल नारकोटिक्स ब्यूरो की निगरानी में इन दोनों आरोपियों का इलाज चल रहा है जिसके बाद पूछताछ मे इस ड्रग नेटवर्क के बड़े चेहरे बेनकघब होने की आशंका है।
ड्रग तस्करी की दुनिया में इन दोनों को ड्रग स्वल्लोवेर्स कहा जाता है, क्यों ड्रग को पेट में छिपाकर एक देश से दूसरे देश पहुचाने में इन्हें महारत हासिल है।नारकोटिक्स की टीम को पूछताछ के बाद पता चला है कि ड्रग्स की ये खेप दिल्ली-एनसीआर समेत दूसरे शहरों में भी पहुंचाई जानी थी।

सौजन्य से:खबर इंडिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics