डीजीसीईआई की बिल्डरों पर छापेमारी

जयपुर :  डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सेन्ट्रल एक्साइज इंटेलिजेंस(डीजीसीईआई) की टीमों ने एक बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के तीन ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। देर रात तक कार्रवाई जारी रही। जिसमें प्रॉपर्टी में निवेश करने वालों से सर्विस टैक्स वसूलने के दस्तावेज मिले। साथ ही खिरनी फाटक के पास स्थित होटल में भी सर्विस टैक्स चोरी किया जाना सामने आया। कार्रवाई में करोड़ों रुपए के सर्विस टैक्स की चोरी सामने आने की संभावना है।DGCEI meaning - what does DGCEI stand for?
डीजीसीईआई की तीन टीमों ने बिल्डर्स के संचालकों तीन ठिकानों पर एकसाथ छापा डाला। बिल्डर के सी-स्कीम में अशोक मार्ग स्थित कार्यालय, वैशाली नगर के ऑफिसर्स कैम्पस स्थित घर और खिरनी फाटक के पास स्थित एक होटल में जांच की गई। जहां मिले दस्तावेजों से सामने आया कि बिल्डर ने कई निवेशकों से फ्लैट, विला में किए निवेश पर सर्विस टैक्स वसूला।
टैक्स की यह रकम सरकारी खाते में जमा नहीं कराई गई। इसी तरह होटल, उसके रेस्टोरेंट और मैरिज गार्डन के किराए की अंडर बिलिंग कर टैक्स की चोरी की गई। देर रात तक जारी कार्रवाई में करीब दो करोड़ रुपए की टैक्स चोरी सामने आ चुकी थी। ऐसे में कार्रवाई पूरी होने पर टैक्स चोरी की रकम आंकड़ा बढ़ने की संभावना है।

स्रोत : भास्कर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics