डीआरआई ने पकड़ी सोने की ईटें दो स्मगलर गिरफ्तार

Image result for सिलीगुड़ी। डीआरआइ की सिलीगुड़ी शाखा ने एकसिलीगुड़ी। डीआरआइ की सिलीगुड़ी शाखा ने एक खुफिया सूचना के आधार पर शहर से तकरीबन 25 किमी दूर सेवक बाजार में घात लगाकर सोने की तीन ईंटों के साथ दो तस्करों को धर दबोचा। डीआरआइ की टीम ने मौके से एक मारुति कार भी जब्त की, जो भारत-भूटान सीमा स्थित अलीपुरद्वार से डुवार्स के रास्ते होते हुए सिलीगुड़ी की ओर आ रही थी। इसी मारुति कार में गिरफ्तार तस्कर अनवर हुसैन (32) व ममीनुर इस्लाम (20) सोने के तीनों ईंटों के साथ सवार थे।
डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार दोनों तस्कर अलीपुरद्वार जिले के जयगांव के रहनेवाले हैं। डीआरआइ को पहले से इसकी खबर थी। जिसके आधार पर सेवक बाजार में पहले से ही घात लगायी गयी और नाका चेकिंग के जरिये वाहनों की तलाशी शुरू की गयी।
तलाशी के दौरान ही एक मारुति कार से दोनों को धर दबोचा गया। इनके पास से बरामद सोने की प्रत्येक ईंट का वजन एक किलोग्राम है। तीनों ईंटों की कीमत तकरीबन एक करोड़ रुपये आंकी गयी है। ईंटों पर स्वीट्जरलैंड का हॉलमार्क लगा था। गहन पूछताछ में दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया है।
दोनों तस्करों ने स्वीकार किया है कि सोने की ईंटें चीन, भूटान के रास्ते सिलीगुड़ी तस्करी करने की योजना थी। डीआरआइ के सरकारी अधिवक्ता रतन बनिक ने बताया कि दोनों को सिलीगुड़ी कोर्ट में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) की अदालत में पेश किया गया। जहां दोनों की जमानत याचिका खारिज कर रिमांड में भेज दिया गया। डीआरआइ दोनों से और पूछताछ कर इस मामले की गहन तफ्तीश करेगी। साथ ही उनसे यह भी उगलवाया जायेगा कि जब्त सोने की ईंटों को किसे दिया जाना था। इनके गिरोह में कौन-कौन और कितने लोग शामिल हैं, इस बारे में भी पूछताछ होगी।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics