डीआरआई ने पकड़ा ऐसा गोल्ड स्मगलर जिसका पता राष्ट्रपति भवन परिसर

नई दिल्ली : डीआरआई की गिरफ्त में आए सोना तस्कर मोहम्मद नजीम का निवास राष्ट्रपति भवन परिसर स्थित प्रेसिडेंट एस्टेट है। उसके पास मिले आईडी पर भी यही पता लिखा है। जेल स्टाफ को भी उसने अपना यही पता बताया है। प्रेसिडेंट स्टेट में राष्ट्रपति का निजी स्टाफ और उनके अंगरक्षक रहते हैं। जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि नजीम पिछले दिनों दुबई से 2.5 करोड़ रुपए का 9 किलो सोना लेकर आया था।
ये लिखा है आईडी पर पता
मोहम्मद नजीम को जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी कर लाते समय गिरफ्तार किया गया था। उसने अपना पता पॉकेट-1, क्वार्टर नंबर 17, शेड्यूल ए, प्रेसिडेंट एस्टेट, नई दिल्ली लिखवाया है। उसके पास से मिले आधार कार्ड पर भी यही पता लिखा है। यह क्वार्टर नजीम के भाई मोहम्मद साजिद को आवंटित है।
ऐसे पकड़ा गया
हैदराबाद डीआरआई सूत्रों के अनुसार, नजीम पिछले दिनों दुबई गया था। वहां से अहमदाबाद की फ्लाइट में 2.5 करोड़ रुपए का नौ किलो सोना छिपा दिया। सोना सीट की गद्दी के नीचे छिपा कर छोड़ दिया। खुद अहमदाबाद में उतर गया। यह विमान अहमदाबाद से मुंबई चला गया। फिर यह दिल्ली गया। दिल्ली से हैदराबाद की रिटर्न फ्लाइट के लिए इसी विमान को भेजा गया। तस्करों की योजना थी कि हैदराबाद से दिल्ली की उड़ान के दौरान सोना निकाला जाए। हैदराबाद में विमान के उतरते ही उसमें सोना छिपा होने की सूचना डीआरआई को मिल गई। इससे पहले कि तस्कर विमान में सोना निकालते, हैदराबाद डीआरआई ने विमान से सोना बरामद कर लिया।
आई कार्ड दिखाकर झाड़ता था रोब
यूपी के मूल निवासी नजीम ने अपने भाई के पास रहते हुए ही दिल्ली यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रैजुएशन किया। उसने पीएचडी के लिए भी आवेदन किया था। पीएचडी बीच में छोड़ इवेंट मैनेजमेंट का काम शुरू किया। फिर मोटी कमाई के लालच में उसने तस्करी करना शुरू कर दिया। लंबे समय से इस पते पर रहने के कारण उसका ऐड्रेस प्रूफ बन गया, जिससे उसने आधार कार्ड बनवा लिया। कभी कहीं किसी नाकाबंदी पर अटकता या कोई पहचान पत्र पूछता तो आई कार्ड दिखा पुलिसकर्मियों पर रोब झाड़ता।
जयपुर में साढ़े पांच किलो सोना लाते पकड़ा गया था
जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार शाम 7:50 बजे डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने दो तस्करों मोहम्मद हारून और नजीम को पकड़ा था। इनसे डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का 5.6 किलो सोना बरामद किया गया था।
स्रोत : दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics