डीआरआई ने जब्त किए 4.22 लाख रुपये मूल्य के जाली नोट 2 गिरफ्तार

Image result for 2000 k jali notनई दिल्ली। डीआरआई ने नई दिल्ली में एक व्यक्ति से कुल 4.22 लाख रुपये मूल्य के 2.2 हजार रुपये के जाली नोट जब्त किए हैं। ये नोट बांग्लादेश से तस्करी के माध्यम से दिल्ली लाए गए थे। उस व्यक्ति को तब पकड़ा गया जब वह मालदा पश्चिम बंगाल जाने के लिए एक ट्रेन में सवार हो रहा था।
सरकारी बयान के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर निदेशालय ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति को पकड़ा। जिसके पास से 2.2 हजार रुपये के 211 जाली नोट बरामद किए। बयान में कहा गया है कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह एक अंतरराष्ट्रीय रैकेट का सदस्य है। वो दूसरे लोगों के लिए वाहक का काम करता है।
बयान में कहा गया है, डीआरआई ने निगरानी और बढ़ा दी जिससे आज ही पटना रेलवे स्टेशन पर हैंडलर को पकड़ लिया गया दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
डीआरआई बयान के अनुसार, प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ है कि नोटबंदी के बाद जब से नए नोट अए हैं तब से मालदा में एक सिंडिकेट बांग्लादेश के मोहम्मदपुर गांव से धंधा चला रहे व्यक्तियों से जाली नोट लेता था। और उन्हें नियमित रुप से दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में पहुंचाता था। विशेषज्ञों की राय में ये जाली नोट कई मायनों में मूल नोटों से भिन्न हैं।

You are Visitor Number:-