डीआरआई को मिली बड़ी सफलता 10 सोने कÞी छड़े जब्त

Image result for goldगुवाहाटी। डीआरआई ने करीब 10 किलो सोने के छड़े Þऔर बिस्कुट जब्त किया है जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक है। साथ ही इस गुवाहाटी और सिलीगुड़ी से दो अलग अलग मामलों में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
डीआरआई को यह सफलता खुफिया रिपोर्टों के आधार पर पिछले 23 और 24 फरवरी लिए गए आॅपरेशन में मिली है। पहले मामले में एक आरोपी ने अपने जूतों में सोने के 22 टुकड़े छुपाए थे जिस का वजन करीब 3.6 किलोग्राम है और जिस की कीमत 1.15 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।
एक दुसरे आॅपरेशन में 24 फरवरी को डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया जो सोने की छड़ ले जा रहे थे।
ट्रेन से गिरफ्तार किये गए यात्रियों दीमापुर से ट्रेन पर चढ़े थे और वे नई दिल्ली जा रहे थे। चेकिंग के दौरान उन के पास से सोने की छड़ बरामद किए गए जिसे जूते में छिपा कर रखा गया था। पूछताछ के दौरान दोनों अभियुक्तों ने बताया कि सोने के छड़ को मणिपुर से खरीदा गया था जो कि मोरे के रास्ते म्यांमार से स्मगल किया जाता है।
डीआरआई द्वारा जारी एक बयान में कहा दोनों मामलों में यह पाया गया कि मणिपुर से सोने की सलाखों को खरीदा गया थाए जहां इसे भारत-म्यांमार सीमा शहर मोरेह के माध्यम से तस्करी कर दिया गया था।
दूसरी ओर सिलीगुड़ी में एक अलग मामले में डीआरआई अधिकारियों ने 23 फरवरी को सियालदह जा रही से पैदातिक एक्सप्रेस के द्वितीय श्रेणी के डिब्बे से तीन व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उन के पास से छह सोने के छड़ और बिस्किट बरामद किए गए जिसके वजन 3.6 किलोग्राम है। दोनों मामलों में कुल मिला कर 9.7 किलो सोने की छड़ें और बिस्किट जब्त किए गए हैं जिस की कीमत 3.08 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

You are Visitor Number:-