डीआरआई की टीम ने रूकनपुरा में सोना तस्कर मनोज गुप्ता के घर पर छापेमारी की

Image result for driपटना : डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) की टीम ने रविवार को रूकनपुरा में सोना तस्कर मनोज गुप्ता के घर पर छापेमारी की। हालांकि कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। तलाशी के दौरान कुछ कागजातों को जांच टीम ने अपने कब्जे में ले लिया।

बीते शनिवार की रात राजेंद्रनगर टर्मिनल फरक्का एक्सप्रेस में हुई छापेमारी के दौरान दो सोना तस्कर राकेश कुमार आैर मनोज गुप्ता पकड़े गए थे। दोनों के पास से करीब 70 लाख रुपए कीमत के 2 किलो 300 ग्राम सोना बरामद किए गए थे। इससे पूर्व जांच टीम ने बीती रात भिखना पहाड़ी इलाके में राकेश के घर छापेमारी की थी। सूत्रों के मुताबिक स्विटजरलैंड का सोना (स्विस गोल्ड) बांग्ला देश के रास्ते तस्करी करके लाया गया था। पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके में इसकी डिलिवरी दी गई थी। टैक्स की चोरी व अन्य तरीकों से काफी कम कीमत होने के कारण स्विस गोल्ड की तस्करी हो रही है।

पटना के मार्केट में भी पहुंचा तस्करी का सोना

पटना के मार्केट में तस्करी का विदेशी सोना पहुंच रहा है। आरंभिक तफ्तीश में पता चला है कि भिखना पहाड़ी निवासी राकेश बांग्ला देश से स्विस गोल्ड लाने के बाद उसे लोकल मार्केट में बेचता था। वैसे स्विस गोल्ड की सप्लाई पटना, नालंदा व अन्य जिलों के अलावा यूपी, झारखंड से लेकर दिल्ली व अन्य राज्यों तक है। इसके पहले भी बीते दो वर्षों में स्विस गोल्ड के आधा दर्जन खेप पकड़े जा चुके हैं। खास बात यह भी है कि अधिकतर कंसाइनमेंट ट्रेन से ही पकड़े गए हैं।

source by dainik bhaskar

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics