डीआरआई की टीम ने कोलकाता और डानकुनी (हुगली) में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2.13 करोड़ रुपये मूल्य के 20 लाख विदेशी सिगरेट बरामद किए

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने कोलकाता और डानकुनी (हुगली) में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2.13 करोड़ रुपये मूल्य के 20 लाख विदेशी सिगरेट बरामद किए हैं.

डीआरआई के पूर्वी क्षेत्रीय उपनिदेशक पार्थ प्रतिम बसु ने शुक्रवार को बताया कि ड्राइवर अखिलेश चंद्र त्रिपाठी और गोदाम मालिक मेहंदी हसन को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि डीआरआई की खुफिया टीम को म्यांमार सीमा से भारत लाए गए विदेशी सिगरेट के कोलकाता में तस्करी होने की सूचना मिली थी. पता चला कि एक पिकअप वैन से विदेशी सिगरेट को कोलकाता लाया जा रहा है. डीआरआई की टीम ने डानकुनी में गाड़ी को रोककर तलाशी ली तो सात लाख 39 हजार रुपये मूल्य के विदेशी सिगरेट बरामद किए गए. यह सिगरेट चीन और कोरिया निर्मित हैं. इन्हें 29 बोरियों में 74 गत्तों में भरकर रखा गया था. वैन के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में उसने बताया कि सिगरेट को कुछ घरेलू सामानों के साथ कोलकाता के तोपसिया थाना इलाके के एक गोदाम में पहुंचाना था. उसकी निशानदेही पर बुधवार शाम तोपसिया के गोदाम में छापेमारी कर विभिन्न विदेशी ब्रांडों जैसे डनहिल, गुडांग गारम, मोंडे (यूएई) के सिगरेट के अन्य 12,59,470 स्टिक बरामद किए गए. इसकी कीमत एक करोड़ 24 लाख 54 हजार 700 रुपये है. इस तरह से कुल मिलाकर इन दोनों जगहों से 2.13 करोड़ रुपये के 20 लाख विदेशी सिगरेट बरामद किए गए हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय सिगरेट पर चेतावनी लिखी रहती है, जबकि विदेशी मूल की सिगरेट पर ऐसी कोई चेतावनी नहीं रहती.

sorce by uday kiran

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics