डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने कृष्णा ब्रांड देसी घी के खिलाफ राजस्थान, यूपी, दिल्ली सहित कई जगहों पर एकसाथ छापामारी की

Image result for krishna ghee 1kg priceNew Delhi : डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने कृष्णा ब्रांड देसी घी के खिलाफ राजस्थान, यूपी, दिल्ली सहित कई जगहों पर एकसाथ छापामारी की है। कार्रवाई के दौरान ही विभाग ने अलग-अलग ठिकानों से एक करोड़ 24 लाख 42 हजार रुपए की नकदी व दस्तावेज जब्त किए हैं।

इस मामले में निर्माताओं के खिलाफ साढ़े चार करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का केस बनाया गया है। उधर कार्रवाई के दौरान ही घी निर्माताओं ने जीएसटी नहीं चुकाने की बात स्वीकार करते हुए मौके पर ही डेढ़ करोड़ रुपए जीएसटी चुका दी है। विभाग की अलग- अलग टीमों ने जयपुर, धौलपुर, दिल्ली और आगरा में स्थित प्रतिष्ठान, फैक्ट्री व गोदाम पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में प्रारंभिक पूछताछ के अलावा लेखा – पुस्तकों और स्टॉक मिलान किया गया । जिसमें साढ़े चार करोड़ रुपए से अधिक की कमियां पता चली। इसी आधार जीएसटी चोरी का केस बनाया गया है। विभाग के अफसर अलग- अलग जगहों पर जब्त दस्तावेजों की जांच में जुटे हैं। ऐसे में जीएसटी चोरी का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि अभई तक चाढ़े करोड़ का मामला पकड़ा में आया है। जांच की जा रही है, बड़े मामले का खुलासा हो सकता है।

source by : dainik bhaskar

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics